पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने ऋषभ पन्त की फॉर्म को बताया टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या

Rahul
India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के तीसरे और चौथे मुकाबले जीत कर सीरीज में वापसी का ऐलान कर दिया है। पहले दो मुकाबलों में टीम इंडिया को करारी हार मिली तो विशाखापट्नम और राजकोट में जबरदस्त वापसी की है। सीरीज का आखिरी मैच बैंगलोर के मैदान पर खेला जाना है, जोकि एक निर्णायक मुकाबला होगा। लेकिन इस दौरान टीम इंडिया के नए कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का बल्ला शांत रहा है। उनके फॉर्म पर लगातार सवाल उठ रहें हैं। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने भी ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी को सबसे बड़ी परेशानी बताया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर रविवार को होने वाले मुकाबले को लेकर बातचीत करते हुए ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी को परेशानी बताते हुए अपनी बात रखी है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'एक समस्या है, वह है ऋषभ पंत को लेकर। पंत की फॉर्म की क्या करें, क्योंकि भारतीय टीम के पास अभी विकेटकीपिंग के काफी विकल्प हैं। इशान किशन ऊपरी क्रम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, हालांकि राहुल के वापस आने पर उन्हें इलेवन में भी जगह नहीं मिल सकती। साथ ही राहुल खुद एक विकेटकीपर हैं, वे आपको बहुत बहुमुखी प्रतिभा देते हैं। दिनेश कार्तिक भी जबरदस्त फॉर्म में हैं और वह कीपर भी हैं, लेकिन बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं।'

इस समय टीम इंडिया के सभी विकेटकीपर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पन्त के खेल को लेकर इस सन्दर्भ में कहा कि, 'विकेटकीपर की पोजीशन फिलहाल काफी इंट्रेस्टिंग है। ऋषभ पंत के फॉर्म से ज्यादा चिंता वाली बात यह है कि वह अपने खिलाफ चल रहे गेम प्लान का जवाब नहीं दे पा रहे हैं। यह एक बड़ा सवाल है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी कर रहे हैं और वह फंस रहे हैं।

Quick Links