Create
Notifications

'ऋषभ पन्त जितने कम ओवर खेलें, उतना ही अच्छा है', पूर्व भारतीय खिलाड़ी का अहम बयान

तीसरे टी20 मुकाबले में ऋषभ पन्त खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे
तीसरे टी20 मुकाबले में ऋषभ पन्त खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे
Rahul
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज (IND v WI) में टीम इंडिया ने युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताया है। टी20 सीरीज के शुरूआती दो मैचों में टीम मैनेजमेंट ने भारतीय मध्यक्रम क्रम में भी फेरबदल किये है जिससे जाहिर होता है कि टीम हर एक खिलाड़ी को बराबर का मौका देना चाह रही है। पहले टी20 मैच में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की तो दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने उनसे ऊपर आकर बल्लेबाजी की। इस बल्लेबाजी क्रम और दोनों बल्लेबाजों की भूमिका को लेकर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने अपनी राय रखी है।

क्रिकबज पर सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि, 'आप सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी की बात करते हैं तो वह स्पिन को अच्छे से खेलते हैं। इसलिए नंबर 4 पर उनका आना एक सही फैसला था। हालांकि वह जल्द आउट हो गए जो एक अलग बात है और बात ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी की करें तो उन्हें जितने कम ओवर मिलेंगे उतना ही अच्छा है। क्योंकि उन्होंने जिस प्रकार की पारी खेल कर दिखाई वह उनकी प्रतिभा को दर्शाता है। मैं उनकी बल्लेबाजी की बात नहीं करूँगा, क्योंकि वो सब हम पिछले दो साल से देख रहें हैं। लेकिन उनके लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करना ही सही है।'

भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 रन से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से विजयी बढ़त हासिल कर ली। ऋषभ पन्त ने 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और उन्होंने 28 गेंद पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली और 'मैन ऑफ़ द मैच' का ख़िताब हासिल किया। तीसरे मुकाबले में ऋषभ पन्त खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। उन्हें कोलकाता के बायो-बबल से आजाद कर दिया गया है और अंतिम मैच व श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी आराम दिया गया है।


Edited by Rahul

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now