IND vs AFG : अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली ने जीता बेस्ट फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड, रिंकू सिंह की भी हुई तारीफ 

Neeraj
Picture Courtesy: BCCI Instagram Snapshots
Picture Courtesy: BCCI Instagram Snapshots

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीसरा टी20 बीते बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला पूरी तरह से शांत रहा। कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार गोल्डन डक का शिकार बने। हालाँकि, इसके बावजूद उन्होंने अपनी जबरदस्त फील्डिंग से फैंस का दिल जीता और रोमांचक मुकाबले में टीम को मैच जिताने में अहम रोल अदा किया था।

दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज कोहली ने डेथ ओवरों में बाउंड्री लाइन के पास उम्दा फील्डिंग करते हुए कई रन बचाए और मैच के बाद भारतीय फील्डिंग कोच टी दिलीप से उन्हें सर्वश्रेष्ठ फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी मिला। मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच ने रिंकू सिंह और विराट कोहली सीरीज के दौरान की गई शानदार फील्डिंग के लिए जमकर सराहना की। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को कोहली से मैदान पर अपना 100% कैसे देते हैं, यह कला सीखने की सलाह दी।

इसके बाद फील्डिंग कोच ने कोहली को विजेता घोषित किया और टीम के सभी बाकी सदस्यों ने तालियां बजाते हुए उनकी प्रति अपना सम्मान दिखाया।

आप भी देखें ये वीडियो:

इस मुकाबले में मेन इन ब्लू ने दूसरे सुपर में रोमांचक जीत दर्ज करते हुए, अफगानिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 212 रन बनाये थे। जवाब में अफगान टीम ने 6 विकेट गंवाकर 212 रन बनाए और मुकाबला टाई हो गया।

फिर अफगानिस्तान पहले सुपर ओवर में 1 विकेट पर 16 रन बनाने में सफल रहा, मेजबान टीम ने स्कोर बराबर कर लिया, जिससे सस्पेंस और बढ़ गया। इसके बाद भारत ने दूसरे सुपर ओवर में 2 विकेट पर 11 रन बनाए। स्पिनर रवि बिश्नोई ने महज़ तीन गेंदों में भारत को जीत दिलाकर अहम भूमिका निभाई। बिश्नोई ने केवल एक रन दिया और दो विकेट लिए, जिससे रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत सुनिश्चित हो गई।

Quick Links

Edited by Rahul