IND vs AFG : भारतीय टीम में हुई कप्तान रोहित शर्मा की वापसी, 14 महीने बाद दिग्गज भी लौटा

Rahul
India v Netherlands - ICC Men
रोहित शर्मा और विराट कोहली ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होना है। इस अहम सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) 14 महीने बाद भारत की टी20 टीम में लौटे है। रोहित और विराट ने आखिरी बार टी20 मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। रोहित शर्मा को टीम का कप्तान चुना गया है, क्योंकि पिछले 1 साल से हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे थे लेकिन चोटिल होने के चलते यह दोनों खिलाड़ी इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा संजू सैमसन की भी टी20 फॉर्मेट में वापसी हुई है। संजू सैमसन ने पिछले साल अगस्त महीने में टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मुकाबला खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक लगाया और अब उन्हें इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए टी20 सीरीज में भी मौका मिला है। संजू सैमसन के अलावा जितेश शर्मा का नाम भी टीम में शामिल है जबकि इशान किशन को बाहर किया गया है।

भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का नाम मौजूद है, तो मध्यक्रम क्रम में विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह खेलते हुए नजर आयेंगे। इसके अलावा शिवम दुबे, वॉशिंटन सुन्दर और अक्षर पटेल ऑलराउंडर की भूमिका निभायेंगे। स्पिन विभाग में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव का नाम शामिल है, जबकि तेज गेंदबाजी विभाग में अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार भी मौजूद रहेंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by Rahul