हार्दिक पांड्या-सूर्यकुमार यादव AFG टी20 सीरीज से बाहर, क्या टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान?

Rahul
India v Australia - T20I Series: Game 3
हार्दिक और सूर्या अब आईपीएल में खेलते आयेंगे नजर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म हुआ जहाँ टी20 और टेस्ट सीरीज ड्रॉ हुई तो वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया था। टीम इंडिया के सामने अब अगली चुनौती अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज होगी जिसकी शुरुआत 11 जनवरी से होगी। इस अहम सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन कुछ ही देर में होने वाला है लेकिन उससे पहले टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी पिछले कई मैचों से कर रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोट के चलते इस सीरीज में हिस्सा नहीं बन पायेंगे। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ भी चोट के कारण इस सीरीज को नहीं खेल पायेंगे।

हार्दिक और सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति में अब भारतीय टी20 टीम की बागडौर किसके हाथ में होगी ये भी देखना दिलचस्प होगा। क्योंकि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और टी20 फॉर्मेट में कप्तानी कर चुके रोहित शर्मा और विराट कोहली का चयन होना या न होना पक्का नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई एक नए चेहरे को टीम का कप्तान नियुक्त कर सकती है या फिर रोहित शर्मा के नेतृत्व में एक बार फिर भारतीय टीम टी20 मैचों में खेलती नजर आ सकती है।

हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ लगी चोट के कारण मैदान से बाहर है और उनको रिकवर होने में अभी समय बाकी है, जबकि सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान लगी टखने की चोट के कारण बाहर हुए है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अपनी ऊँगली की चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। ख़बरों की माने तो हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव अब सीधा आईपीएल के दौरान ही खेलते हुए दिखाई देंगे जिसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul