IND vs AFG : T20I में पहली बार गोल्डन डक का शिकार हुए विराट कोहली, जानें कितनी बार हुए बिना खाता खोले आउट 

Neeraj
फरीद अहमद ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर किया आउट
फरीद अहमद ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर किया आउट

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहा है, जिसमें मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का यह फैसला टीम के लिए पूरी तरह से गलत साबित हुआ। टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार गोल्डन डक का शिकार हुए।

पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और 18 के स्कोर पर यशस्वी जायसवाल के विकेट के रूप में टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली क्रीज पर उतरे और वह फरीद अहमद की गेंदबाजी का सामना करने के लिए तैयार थे। कोहली ने पहली ही गेंद पर पुल शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद सही से उनके बल्ले पर नहीं आई और हवा में खड़ी हो गई है। मिड-ऑफ पर खड़े इब्राहिम जादरान ने एक आसान कैच लपक लिया और कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए।

गौरतलब है कि इससे पहले विराट कोहली अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में चार बार डक पर आउट हुए थे। दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज कोहली 2018 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डक पर हुए थे। इसके बाद 2018 में आयरलैंड के खिलाफ, 2021 में इंग्लैंड और 2022 में श्रीलंका के विरुद्ध भी कोहली बिना खाता खोले आउट हुए थे। हालाँकि, अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार वह अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में गोल्डन डक का शिकार बने।

विराट कोहली का टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर

35 वर्षीय विराट कोहली ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 117 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51.75 की उम्दा औसत से 4037 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 37 अर्धशतक निकले हैं और 122* उनका उच्चतम स्कोर रहा है। इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग कोहली पहले नंबर पर हैं।

Quick Links

Edited by Rahul