IND vs AUS : 'ऑस्ट्रेलिया सीरीज कोई ट्रायल नहीं है', राहुल द्रविड़ की रविचंद्रन अश्विन की वापसी पर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया 

India Training - ICC World Test Championship Final 2023
India Training - ICC World Test Championship Final 2023

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आगामी वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की लगभग पूरी तैयारी कर चुकी है। भारत ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है। हालांकि, उससे पहले टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के सामने उतरना है।

इस सीरीज में टीम अपने कुछ अन्य खिलाड़ियों को आज़माना चाह रही है, जिन्हें वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल किया जा सकता है। उन्हीं खिलाड़ियों में से एक रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) हैं, जो करीब 20 महीनों के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया सीरीज (IND vs AUS) को अश्विन के लिए एक तरह का ट्रायल समझा रहा है, लेकिन टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का ऐसा मानना नहीं है।

अश्विन के बारे में क्या बोले राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ का कहना है कि अश्विन को कोई ट्रायल देने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज के पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या को भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक परंपरागत प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अश्विन के बारे में कहा कि,

"रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी का टीम में वापस आना, हमारे लिए हमेशा अच्छा है। अश्विन टीम को अनुभव प्रदान करते हैं और नंबर-8 पर बल्लेबाजी से भी योगदान दे सकते हैं। यह सीरीज उनके लिए कोई ट्रायल नहीं है। यह सिर्फ उनके लिए इस फॉर्मेट में एक मौका है।"

अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मैच जनवरी 2022 में खेला था। उसके बाद वह शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में वापसी कर सकते हैं।

भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल नहीं किया गया था, लेकिन एशिया कप में अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद कोच, कप्तान और चयनकर्ताओं की नजर रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर पर है, जो स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ ठीक-ठाक बल्लेबाजी करने की भी क्षमता रखते हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में किस खिलाड़ी की किस्मत चमकती है।

Quick Links