IND vs AUS : टीम इंडिया ने 11 साल बाद दोहराया अनचाहा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ 2012 में लड़खड़ाई थी टीम

Rahul
India v Australia - 2nd ODI
India v Australia - 2nd ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हुआ। मेहमान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और उनका यह फैसला सही भी साबित होता दिखाई दिया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने भारतीय टीम की धज्जियां उड़ा कर रख दी है। पहले 10 ओवर में टीम इंडिया ने अपने 5 बल्लेबाज गँवा दिए और साल 2012 के बाद यह दूसरी बार देखने को मिला है जब भारत की आधी टीम 10 ओवर के अन्दर पवेलियन लौट गई हो।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इसकी शुरुआत की, जब उन्होंने शुभमन गिल के रूप में पहला विकेट 3 रनों पर लिया लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच अच्छी साझेदारी होती दिख रही थी। तभी स्टार्क ने पहले रोहित शर्मा और फिर सूर्यकुमार यादव को लगातार गेंदों पर 32 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। टीम इंडिया इन शुरूआती झटकों से उबर ही रही थी तभी केएल राहुल के रूप में एक और विकेट गिर गया और उसके बाद 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या भी पवेलियन लौट गए। इस प्रकार भारतीय टीम ने पहले 5 विकेट 10 ओवरों के अन्दर गँवा दिए।

साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ भी इसी प्रकार लड़खड़ाई थी टीम इंडिया

आज से 11 साल पहले भारत और पाकिस्तान टीम के बीच चेन्नई में वनडे मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने पहले 5 विकेट 10 ओवर में गंवा दिए। उस समय पहला विकेट सहवाग के रूप में गिरा, तो गौतम गंभीर, विराट कोहली युवराज सिंह और रोहित शर्मा 10 ओवरों में पवेलियन लौट गए थे। लेकिन उस मैच में भारतीय टीम की नैया एमएस धोनी ने पार लगा दी थी धोनी ने उस मुकाबले में शानदार शतक लगाया और भारत का स्कोर 200 के पार पहुँचाया। हालांकि भारत को उस मैच में 6 विकेट से हार नसीब हुई थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment