अहमदाबाद टेस्ट मैच देखने जायेंगे PM नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज भी होंगे साथ

Rahul
ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बानीज भारत दौरे पर 8 मार्च को आ रहे हैं
ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बानीज भारत दौरे पर 8 मार्च को आ रहे हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में आयोजित होगा। टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 9 मार्च से शुरू होगा। इस अहम मुकाबले को देखने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया, दोनों देशों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narenda Modi) और एंथनी अल्बानीज (PM Anthony Albanese) मौजूद होंगे। ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बानीज भारत दौरे पर 8 मार्च को आ रहे हैं। वह भारत में 8 से 11 मार्च तक रहेंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

एंथनी अल्बानीज पिछले साल मई में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री बने थे और इस पद को संभलाने के बाद उनकी यह पहली भारत यात्रा होगी। 8 मार्च को वह अहमदाबाद में मौजूद होंगे और 9 मार्च को वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साथ भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला देखने जायेंगे। आपको बता दें कि PM मोदी पहली बार अपने नाम पर बने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मैच देखेंगे।

ऑस्ट्रलिया की तरफ से यह आधिकारिक जानकारी दी गई है जिसमें लिखा है कि, 'ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर एंथनी अल्बानीज अहमदाबाद में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में पीएम मोदी के साथ मैच देखने जायेंगे। दोनों देशों के बीच क्रिकेट का गहरा रिश्ता है जिससे लम्बे समय तक दोस्ती बनी हुई है और इसी दोस्ती से हम आगामी पीढ़ी को भारत-ऑस्ट्रेलिया के रिश्ते के बारे में बताएँगे।'

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीक चल रही टेस्ट सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गई है। पहले दो टेस्ट मैचों में मेजबान टीम ने जीत हासिल की थी, जबकि इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत प्राप्त की है। इसलिए आगामी अहमदाबाद टेस्ट दोनों टीमों के सन्दर्भ में अहम होने वाला है, जिसमें टीम इंडिया जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। जबकि मेहमान टीम अपनी जीत से सीरीज को बराबर करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment