केएल राहुल या शुभमन गिल? ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने दोनों को खिलाने की मांग की

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 मार्च से चौथा टेस्ट मैच शुरू होगा
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 मार्च से चौथा टेस्ट मैच शुरू होगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के तीन मैच खत्म हो चुके है जिसमें पहले दो मैच टीम इंडिया ने जीते तो पिछला मुकाबला मेहमान टीम ने इंदौर में जीत लिया था। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 2023) का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में आयोजित होना है और यह सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर आ गई है। लेकिन टीम इंडिया की परेशानी बल्लेबाजी में बढती जा रही है। पहले तीन मुकाबलों में कई भारतीय बल्लेबाज अपने फॉर्म से जूझ रहे है, जिसके चलते टीम के उपकप्तान घोषित हुए केएल राहुल को तीसरे मैच में ड्रॉप कर दिया गया और उनके स्थान पर शुभमन गिल को मौका दिया गया। शुभमन गिल भी कमाल नहीं दिखा सके और फ्लॉप हो गए।

राहुल और शुभमन को लेकर लगातार क्रिकेट वर्ल्ड और सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने हटके जवाब दिया है। उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों को प्लेइंग XI में शामिल करने की अपनी राय रखी है। आईसीसी रिव्यू में रिकी पोंटिंग ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया और शुभमन गिल को मौका दिया गया है। अब दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच खेल लिए है और मुझे लगता है कि इन दोनों बल्लेबाजों को प्लेइंग XI का हिस्सा होना चाहिए।'

रिकी पोंटिंग ने आगे बताया कि, 'शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करनी चाहिए जबकि राहुल को मध्यक्रम में भेजना चाहिए। क्योकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारत के पास यह आखिरी मौका होगा कि वो अपनी बल्लेबाजी को तैयार रखे। 'द ओवल' की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी रहती है और अगर सूरज निकल आता है तो वह इंग्लैंड की सबसे बेहतरीन पिचों में से एक है। इसलिए दोनों बल्लेबाजों को अहमदाबाद टेस्ट में मौका मिलना चाहिए। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 मार्च से सीरीज का चौथा टेस्ट मैच शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now