IND vs AUS : ऋतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, बने दूसरे भारतीय बल्लेबाज

India Australia Cricket
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर चला ऋतुराज का बल्ला

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 222 रन बनाए। भारत की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने कमाल की पारी खेलते हुए 123 रन ठोक दिए। अपने इस शतकीय पारी के दमपर उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे कई दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

दरअसल, ऋतुराज गायकवाड़ आज के मुकाबले में 123 रन की पारी के दमपर टी20 इंटरनेशनल के एक मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में पहले स्थान पर शुभमन गिल का नाम है। जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में इसी साल 126 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का नाम है। जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ दुबई में 2022 में खेलते हुए 122 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी।

टी20 मैच के एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। उन्होंने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ 118 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली थी। सूर्यकुमार यादव का नाम इस लिस्ट में पांचवें नंबर आता है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में 117 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर चला। उनके सामने कोई भी कंगारू गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया। गायकवाड़ ने हर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की जमकर खबर लेते हुए उनकी ताबड़तोड़ धुनाई की। ऋतुराज गायकवाड़ ने आज अपनी 123 रनों की शतकीय पारी में 57 गेंदों का सामना किया इसमें उनके बल्ले से 13 चौके और 7 शानदार छक्के निकले।

Quick Links

Edited by Rahul