IND vs AUS : स्टीव स्मिथ ने टेस्ट सीरीज में मिली हार का बड़ा कारण बताया

India v Australia - 3rd Test: Day 3
मैं अब थोड़ा बूढा होने लग गया हूँ - स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ पिछली चार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 2023) को गंवा दिया है। आज हुए टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट के पांचवें दिन मैच ड्रॉ की समाप्ति पर खत्म हुआ और भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। पहले दो टेस्ट मैचों में पिछड़ने के बाद मेहमान टीम ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी में इंदौर टेस्ट में वापसी की। लेकिन अहमदबाद टेस्ट मैच की पिच ज्यादा फ्लैट होने के चलते मैच ड्रॉ की तरफ अग्रसर हुआ। टेस्ट सीरीज में मिली हार का बड़ा कारण बताते हुए ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने अहम बयान दिया है।

मैच खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आये ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अहमदाबाद टेस्ट और सीरीज में मिली हार पर कहा कि, 'यह टेस्ट मैच धीरे-धीरे समाप्त हो गया। इस मैच की पिच काफी सपाट थी। एक शानदार श्रृंखला का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लगा। हमारे खिलाड़ियों ने इस दौरे पर अच्छा समय बिताया। मुझे लगता है कि जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ी हमने काफी बेहतर खेलना शुरू कर दिया। लेकिन दिल्ली में एक घंटे के दौरान जो घटा उसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा है। और इंदौर में हमने संघर्ष करते हुए बेहतरीन वापसी की। टीम के स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया।'

अंत में स्टीव स्मिथ ने अपने अगले भारतीय दौरे पर आने पर मजाकिया अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा कि, 'मैं अब थोड़ा बूढा होने लग गया हूँ।' आपको बता दें कि पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी पैट कमिंस ने की लेकिन उनकी माता जी की तबियत ज्यादा ख़राब होने की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए। हालांकि कमिंस की माँ का देहांत हाल ही के दिनों में हुआ है। इसलिए तेज गेंदबाज के स्थान पर स्टीव स्मिथ को इंदौर और अहमदाबाद टेस्ट मैच की जिम्मेदारी दी गई और उन्होंने मेहमान टीम को एक में जीत दिलाई तो एक मैच ड्रॉ रहा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now