IND vs AUS: इंग्लिस और स्मिथ की तूफानी साझेदारी ने किया कमाल, इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

India Australia Cricket
जमकर चला इंग्लिस और स्मिथ का बल्ला

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रन बनाए। वहीं 31 रन पहला विकेट गिरने के बाद स्टीव स्मिथ (Steven Smith) और जोश इंग्लिस (Josh inglis) ने मिलकर तूफानी 130 रनों की साझेदारी की।

इन दोनों बल्लेबाजों ने इस शतकीय साझेदारी के दमपर बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल, स्टीव स्मिथ और जोश इंग्लिस ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए संयुक्त रूप से सबसे बड़ी साझेदारी निभाई है। उनसे पहले यह कारनामा अहमदाबाद में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान और जोस बटलर ने किया था। इन दोनों बल्लेबाजों ने भी भारत के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए टी20 मुकाबले में 130 रनों की साझेदारी की थी।

वहीं आज के मुकाबले की बात करें तो स्टीव स्मिथ और जोश इंग्लिस ने महज 66 गेंदों पर 130 रनों की साझेदारी की है। इस मुकाबले में दोनों बल्लेबाजों का बल्ला जमकर चला। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में शानदार 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। स्मिथ ने 41 गेंदों का सामना किया और 8 चौके लगाए।

वहीं जोश इंग्लिस के लिए यह मैच बहुत यादगार रहा। उन्होंने भारत के खिलाफ आज 50 गेंदों पर 11 चौके और 8 छक्कों की मदद से 110 रनों की पारी खेली। यह टी20 इंटरनेशनल में उनका पहला शतक था। इन दोनों बल्लेबाजों के तूफानी बल्लेबाजी के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 20 ओवर्स में 208 रन बनाए हैं। अब अगर भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतना है तो टीम के बल्लेबाजों को भी तूफानी पारी खेलनी पड़ेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment