IND vs AUS: इन दो प्रमुख भारतीय खिलाड़‍ियों के कार्यभार पर ध्‍यान देने की सख्‍त जरुरत, पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने दिया अहम सुझाव

Sri Lanka Asia Cup Cricket
भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात देकर आठवीं बार एशिया कप खिताब जीता

भारतीय टीम (India Cricket Team) ने रविवार को श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को 10 विकेट से रौंदकर एशिया कप (Asia Cup 2023) का खिताब अपने नाम किया। अब वर्ल्‍ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया अपने घर में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्‍सा लेगी।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम ने भारतीय टीम प्रबंधन को अहम सुझाव देते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली के कार्यभार प्रबंधन पर ध्‍यान दिया जाए। बुमराह ने चोट के लंबे समय बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और दमदार प्रदर्शन किया। वहीं विराट कोहली ने एशिया कप में अपने 13000 वनडे रन और 47 शतक पूरे किए। बुमराह और कोहली दोनों ने भारत के एशिया कप चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई।

भारत के रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप खिताब जीतने के बाद वसीम अकरम के हवाले से हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ने कहा कि बुमराह को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कम से कम दो वनडे खेलने चाहिए ताकि उनके कंधे की ताकत में सुधार आ सके। वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने साथ ही कहा कि विराट कोहली को इस सीरीज में आराम देना चाहिए।

वसीम अकरम ने तो यह सलाह भी दी कि वनडे प्रारूप में संघर्ष कर रहे सूर्यकुमार यादव को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सभी मैचों में खिलाना चाहिए ताकि वो अपनी फॉर्म में लौट सके।

वसीम अकरम ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में बुमराह को कम से कम दो मैच खेलना चाहिए क्‍योंकि वो चोट से उबरकर आए हैं। उनकी लय अच्‍छी लग रही है। वो बेहद शानदार नजर आ रहे हैं क्‍योंकि उनकी मांसपेशिया मजबूत नजर आ रही हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'सूर्यकुमार यादव वनडे में संघर्ष कर रहे हैं। उन्‍हें पांचों मैच में मौका मिलना चाहिए (दो वॉर्म-अप मैच शामिल)। आप विराट कोहली को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में आराम दे सकते हैं क्‍योंकि वर्ल्‍ड कप लंबा टूर्नामेंट हैं। टीमों को 9 मैच खेलने हैं।' भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now