IND vs ENG : हैदराबाद टेस्ट में भारत का स्टार ऑलराउंडर हुआ चोटिल!, सीरीज के बाकी मैचों में खेलने को लेकर बना संशय

Neeraj
India  v England - 1st Test Match: Day One
India v England - 1st Test Match:

विश्व के नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए टेस्ट मैच के चौथे दिन हैमस्ट्रिंग की समस्या का सामना करना पड़ा। भारत की दूसरी पारी के दौरान जडेजा को रन आउट होने के बाद लंगड़ाते हुए देखा गया, जिसकी वजह से भारतीय फैंस थोड़े चिंतित नजर आ रहे हैं।

बता दें कि भारतीय टीम की दूसरी पारी के 39वें ओवर में जडेजा ने मिड-ऑन की तरफ शॉट खेलकर एक रन चुराने का प्रयास किया, लेकिन वहां पर इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने फुर्ती दिखाई और तेजी से गेंद को फील्ड करके थ्रो कर दिया। गेंद स्टंप्स पर जाकर लगी और जडेजा क्रीज से बाहर होने की वजह से रन आउट हो गए। इस दौरान आउट होने के बाद उन्हें पवेलियन की ओर लंगड़ाते हुए जाते देखा गया, क्योंकि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

जडेजा की गिनती विश्व के सबसे सफल ऑलराउंडर्स में होती और वह टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं। चोट के चलते अगर जडेजा सीरीज से बाहर हो जाते हैं, तो यह मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा झटका साबित होगा। मौजूदा समय में मेन इन ब्लू के पास जडेजा की रिप्लेसमेंट के तौर पर दूसरा कोई विकल्प मौजूद नहीं है। ऐसे में कुलदीप यादव को प्लेइंग XI में शामिल करने के अलावा टीम इंडिया के पास और कोई चारा नहीं होगा।

गौरतलब है कि जडेजा के आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम जीत के और करीब आ गई थी। हालाँकि, रविचंद्रन अश्विन और केएस भरत की जोड़ी ने टीम इंडिया की जीत की उम्मीद कायम रखी थी, लेकिन आखिरी में मेजबान टीम 202 रनों पर ढेर हो गई।

इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टले ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किये। अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने 9 विकेट लेकर इसे यादगार बनाया। इस जीत के साथ बेन स्टोक्स की टीम ने सीरीज में मजबूत शुरुआत करते हुए 1-0 की लीड हासिल कर ली।

Quick Links

Edited by Rahul