IND vs ENG : भारतीय कप्तान ने जीत के बाद भी अहम वजह पर जताया अफ़सोस, युवाओं को लेकर दिया बड़ा बयान

India  v England - 4th Test Match: Day Four
जीत के बाद खुश रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli), चेतेश्वर पुजारा जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे। हालांकि इनकी अनुपस्थिति में युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। युवाओं के इसी प्रदर्शन से टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश नजर आए। उन्होंने रांची मुकाबले के बाद इसे लेकर बड़ी बात कही।

रांची में चौथा मुकाबला जीतने के बाद रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि ‘विराट कोहली समेत बड़े खिलाड़ियों का ना होना अच्छा नहीं होता है लेकिन एक ग्रुप के रूप में हम कुछ नहीं कर सकते हैं। उनकी जगह को भरना आसान नहीं है। पर युवा खिलाड़ियों ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया। जब आप इस तरह की छाप छोड़ते हैं तब आप अपने करियर को लंबा करने के अच्छे पोजिशन में होते हैं। यह उन्हें प्रोत्साहित करेगा। हम हर टेस्ट जीतने का सोचते हैं। यह एक शानदार सीरीज है। पांचवें मुकाबले में अब हमें जाना और इसमें अच्छा करना है। मुझे यकीन है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’

दरअसल, आपको बता दें कि भारत और इग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से अपना नाम वापस ले लिया था। टीम के लिए सिर्फ यही बड़ा झटका नहीं रहा। विराट के हटने बाद टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल भी पहले मुकाबले के बाद चोट के कारण बाहर हैं। राहुल की वापसी भी अब तक इस टीम में नहीं हो पाई है। हालांकि इसके बाद भी यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान जैसे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। रांची टेस्ट की बात करें तो इस मुकाबले में ध्रुव जुरेल ने भारत की जीत में अहम योगदान निभाया। उन्होंने पहली पारी में शानदार 90 रन और दूसरी पारी में नाबाद 39 रनों की पारी खेली।

Quick Links