IND vs ENG: ‘भूलो मत चेतेश्वर पुजारा इंतजार कर रहे हैं...’ शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर पूर्व कोच का बड़ा बयान

India  v England - 1st Test Match: Day Four
शुभमन गिल नहीं खेल पाए बड़ी पारी

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। पहले दिन के खेल तक भारत की स्थिति मजबूत है। भारत ने 6 विकेट खोकर 336 रन बना लिए हैं। हालांकि भारतीय टीम के लिए अभी भी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ आज भारत की पहली पारी में भी गिल बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 34 रन बनाकर आउट हो गए हैं। गिल के इस खराब फॉर्म पर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भूलो मत की चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंतजार कर रहे हैं।

रवि शास्त्री ने मैच में कमेंट्री के दौरान शुभमन गिल को खास हिदायत देते हुए उन्हें भारतीय टीम में नंबर 3 का स्थान जल्दी पक्का करने की सलाह दी है। रवि शास्त्री ने कहा कि ‘ये अभी नई टीम है सब युवा हैं। इन युवा खिलाड़ियों को अपने आप को साबित करना होगा। भूलिए मत की पुजारा इंतजार कर रहे हैं। वह रणजी ट्रॉफी में पूरी मेहनत कर रहे हैं और हमेशा रडार पर है। टेस्ट मैच है आपको पिच पर रहना होगा। नहीं तो आपको इस तरह की समस्या होगी।’

रवि शास्त्री की बातों से साफ है कि वह शुभमन गिल को जल्द से जल्द अच्छा प्रदर्शन करने की सलाह दे रहे हैं। शुभमन गिल की आज की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 46 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 34 रन की पारी खेली। शुभमन इस मैच में दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर कैच आउट हो गए। अब गिल भारत की दूसरी पारी में अपने बल्ले से बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पहले मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद वह दो अर्धशतक लगा चुके हैं। ऐसे में वह अपनी वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul