IND vs ENG : 14वें ओवर में इंग्लैंड ने गंवाएं तीनों DRS, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

India  v England - 1st Test Match: Day One
India v England - 1st Test Match: Day One

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का पलड़ा भारी रहा। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले गेंदबाजी में इंग्लैंड की पहली पारी 246 रनों पर समेट दी। वहीं भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं। भारतीय पारी के दौरान इंग्लिश टीम डीआरएस लेने में फेल साबित हुई और उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, भारतीय टीम की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड टीम ने अपने तीनों डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) का इस्तेमाल कर लिया। इंग्लैंड टीम द्वारा लिया गया यह तीनों डीआरएस फेल साबित हुआ। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स एक भी सही डीआरएस नहीं ले पाए। इंग्लिश टीम ने भारत के पहली पारी के 13.2 ओवरों के अंदर ही अपने तीनों डीआरएस गंवा दिए। ऐसे में अब टेस्ट में एक फील्डिंग पारी के दौरान इंग्लैंड सबसे जल्दी अपने डीआरएस गंवाने वाली टीम बन गई है।

इंग्लैंड से पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम था। उन्होंने साल 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट की एक पारी में अपने तीनों डीआरएस सिर्फ 16.1 ओवर्स में गंवा दिए थे।

इंग्लैंड टीम का भारत की पहली पारी में इतनी जल्दी सभी डीआरएस का खो देना टीम को काफी महंगा पड़ सकता है। भारतीय टीम के बल्लेबाज इस समय शानदार लय में नजर आ रहे हैं। टीम तेजी से बल्लेबाजी में रन बना रही है। ऐसे में इंग्लैंड टीम में डीआरएस नहीं होने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाज और खुलकर बल्लेबाजी करेंगे। भारत की ओर से स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पहले दिन का खेल खत्म होने तक 70 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। उनका साथ शुभमन गिल 14 रन बनाकर दे रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul