IND vs ENG : पांचवें टेस्ट से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दलाई लामा से की खास मुलाकात, ECB ने साझा की तस्वीर 

Neeraj
England Net Session
इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों ने दलाई लामा से की मुलाकात

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा। इस मुकाबले के आगाज से इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के खिलाड़ी तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात करने के लिए उनके निवास स्थान मैक्लोडगंज पहुंचे। खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सदस्य भी ग्लोबल सिटी पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) ने धर्मशाला टेस्ट के लिए दलाई लामा को निमंत्रण भी भेजा है और टेस्ट मैच के पहले दिन वह स्टेडियम में पहुंच सकते हैं।

यह पहला मौका नहीं है जब धर्मशाला में होने वाले क्रिकेट मुकाबले से पहले खिलाड़ियों ने दलाई लामा से मुलाकात की है। इससे पहले भी कई देसी और विदेशी खिलाड़ी तिब्बती धर्मगुरु से मिलने आ चुके हैं।

मंगलवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, जैक क्रॉली, टॉम हार्ट्ली, डैन लॉरेंस और ओली पोप धर्मगुरु के साथ नजर आ रहे हैं।

ईसीबी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

परमपावन दलाई लामा से मिलना एक अविश्वसनीय सम्मान की बात है। इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन मैक्लोडगंज, धर्मशाला में उनके आवास पर पहुंचे।

गौरतलब है कि पिछले साल वर्ल्ड कप 2023 के दौरान न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी भी बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात करने के लिए मैक्लोडगंज पहुंचे थे और उनके साथ खास पल बिताये थे।

क्रिकेट की बात करें, तो बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को पहले ही 3-1 से गँवा चुकी है। हालाँकि, आखिरी टेस्ट को जीतकर इंग्लिश टीम अपनी साख बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दूसरी तरफ टीम इंडिया की कोशिश अंतिम टेस्ट को जीतकर सीरीज को 4-1 से जीतने की होगी।

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, ओली पोप, बेन डकेट, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), मार्क वुड, टॉम हार्ट्ली, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर

Quick Links

Edited by Rahul