IND vs ENG : वीरेंदर सहवाग के ट्वीट पर मचा बवाल, ध्रुव जुरैल की तारीफ में बोली बड़ी बात

Rahul
ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट में एक साथ डेब्यू किया था
ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट में एक साथ डेब्यू किया था

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। इस टेस्ट मैच के शुरुआत दो दिन इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) का दमदार खेल देखने को मिला लेकिन तीसरे दिन मेजबान टीम इंडिया (Team India) ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन कर मुकाबले पर अपना दबदबा कायम कर लिया है।

तीसरे दिन के पहले सत्र में भारत के युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरैल (Dhruv Jurel) बेहतरीन 90 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड की बड़ी बढ़त के अंतर को कम किया। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में इंग्लिश बल्लेबाज केवल 145 रनों पर ढेर हो गए और भारत के सामने 192 रनों का आसान लक्ष्य रखा है। भारत ने लक्ष्य के जवाब में 40 रन बना लिए हैं और अब 152 रन जीत से दूर है।

ध्रुव जुरैल की तारीफों के पुल हर कोई सोशल मीडिया पर बाँध रहा है। ऐसे में वीरेंदर सहवाग के एक ट्वीट से काफी बवाल मच गया है। भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने ध्रुव जुरैल की बल्लेबाजी पर लिखा कि, 'न कोई ज्यादा मीडिया प्रचार, कोई ड्रामा नहीं, बस कुछ बेहतरीन स्किल्स और एक बहुत ही कठिन परिस्थिति में चुपचाप रहते हुए जबरदस्त खेल का स्वभाव दिखाया। बहुत बढ़िया ध्रुव जुरैल।' सहवाग का यह ट्वीट परोक्ष रूप से युवा बल्लेबाज सरफराज खान के डेब्यू पर रहा है। सरफराज और ध्रुव का डेब्यू पिछले मुकाबले में एक साथ हुआ लेकिन लाइमलाइट में सरफराज खान को ज्यादा रखा गया, इसलिए सहवाग ने तंज कसते हुए यह ट्वीट किया होगा।

उनके इस ट्वीट पर क्रिकेट फैन्स ने उन्हें लताड़ा है कई फैन्स का मानना है कि सरफराज खान को मीडिया प्रचार और इमोशनल सपोर्ट इसलिए मिला क्योंकि पिछले कई सालों से घरेलू मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। उनके बेहतरीन घरेलू रिकॉर्ड के चलते उन्हें इंडिया की कैप मिली। हालांकि ध्रुव जुरैल ने डेब्यू करने से पहले कुछ ही प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले थे, इसलिए उन्हें ज्यादा मीडिया प्रचार नहीं मिला था।

Quick Links

Edited by Rahul