IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश दिग्गज के कटाक्ष पर बेन स्टोक्स ने दिया तगड़ा जवाब, कह डाली यह बात 

England & Pakistan Net Sessions - ICC Men
बेन स्टोक्स के लिए महत्वपूर्ण होगा भारत का दौरा

भारतीय टीम के इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। इस समय भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है। इस दौरे के बाद भारतीय टीम को अपने घर में इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ अगले साल 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने के तीन दिन पर इंग्लैंड की टीम भारत पहुंचेगी। उससे पहले इंग्लिश टीम अबू धाबी में तैयारी करेगी। इंग्लैंड टीम की इस योजना पर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने सवाल उठाए थे और कहा था ऐसे में इंग्लैंड 5-0 से हारेगी। अब हार्मिसन के इस कटाक्ष पर इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जवाब दिया है।

स्टीव हार्मिसन ने के कटाक्ष पर बेन स्टोक्स ने जवाब देते हुए कहा कि ‘अच्छा काम किया, हम लोग भारत में पहले टेस्ट के लिए जाने से पहले ज्यादा तैयारी के लिए अबू धाबी जारे हैं। हैं ना।’ बेन स्टोक्स के लिए भारत का दौरा बतौर कप्तान काफी कठिन होने वाला है। कई क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि यह उनके और इंग्लिश टीम के लिए सबसे मुश्किल टेस्ट सीरीज होगी।

इससे पहले इंग्लैंड टीम की तैयारियों से नाखुश स्टीव हार्मिसन ने टॉक स्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि ‘अगर इंग्लैंड टीम तीन दिन पहले जाती है तो वह 5-0 से हारने की हकदार है। वह वास्तव में इसके हकदार हैं। वह मुझे कहेंगे कि मैं पुरानी सोच वाला व्यक्ति हूं। समय बदल गया है खेल बदल गया है लेकिन तैयारियां नहीं बदली है। आप कम तैयारियों के साथ भारत के दौरे पर नहीं जा सकते। सच यह भी है कि आप भारत ज्यादा तैयारियों के साथ भी नहीं जा सकते हैं। आप 1.5 महीने पहले से भारत में रहे फिर भी आप पहले टेस्ट के लिए तैयार नहीं होंगे।’ स्टीव हार्मिसन के सवाल उठाने के बाद अब देखना दिलचस्प होगा कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में कौन सी टीम बाजी मारती है।

Quick Links

Edited by Rahul