IND vs ENG: बेन स्टोक्स के अद्भुत कैच की केविन पीटरसन ने की जमकर तारीफ, कही यह बड़ी बात

India  v England - 2nd Test Match: Day Three
बेन स्टोक्स ने हैरान करने वाला कैच पकड़ा

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी में 255 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से दूसरी पारी में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार 104 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं भारतीय टीम की पारी के दौरान इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पीछे भागते हुए एक अद्भुत कैच पकड़ा। स्टोक्स के इस कैच की केविन पीटरसन (Kevin Petersen) ने जमकर तारीफ की।

कप्तान बेन स्टोक्स ने यह कैच भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का पकड़ा। मैच के 28वें ओवर में इंग्लिश फिरकी गेंदबाज टॉम हार्टले की गेंद पर अय्यर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे। हालांकि गेंद उनके बल्ले पर सही से नहीं आई और हवा में चली गई। हवा में गेंद को जाता देख मिड-ऑफ पर तैनात स्टोक्स उसके पीछे भागे और अंत तक नजर रखते हुए डाइव मारकर एक अद्भुत कैच पकड़ा। उनका यह कैच इतना शानदार था कि हर किसी ने उनकी तारीफ की। इसी लिस्ट में उनके हमवतन और इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन का भी नाम शामिल हो गया है।

पीटरसन ने बेन स्टोक्स के इस कैच के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनकी कड़ी मेहनत और तैयारी के बारे में बात करते हुए ब्रॉडकास्टर को चर्चा के दौरान बताया, ‘स्टोक्स ने भारत आने से पहले 10 किलो वजन कम किया है। घुटने की चोट के बाद वह इंग्लैंड में रहे। उन्होंने अपनी डाइट को लेकर इतनी सख्ती दिखाई जो उनके समर्पण को दिखाता है।’

इस कैच से पहले बेन स्टोक्स ने हैदराबाद में भी कमाल की फील्डिंग की थी। उन्होंने उस मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को रन आउट किया था, जिसके बाद इंग्लिश कप्तान की शानदार फील्डिंग के लिए काफी तारीफ हुई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar