IND vs ENG: जो रूट के चौथी पारी में आउट होने से खफा हुआ दिग्‍गज क्रिकेटर, जमकर निकाली भड़ास

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
जो रूट भारत के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट में कुल 52 रन बना सके हैं

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी माइकल एथरटन (Michael Atherton) ने जो रूट (Joe Root) के दूसरे टेस्‍ट की चौथी पारी में आउट होने के तरीके पर निराशा व्‍यक्‍त की। एथरटन ने रूट के शॉट को खराब और उनके स्‍तर का नहीं करार दिया। इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 106 रन की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इंग्लिश टीम को विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में 399 रन के लक्ष्‍य का पीछा करना था। इंग्‍लैंड की टीम शुरुआत में मजबूती से लक्ष्‍य की तरफ बढ़ रही थी।

जो रूट चोटिल ऊंगली के साथ बल्‍लेबाजी करने आए और आते ही स्पिनर्स पर हमला बोल दिया। उन्‍होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर दो चौके जमाए जबकि अक्षर पटेल की गेंद पर छक्‍का जमा दिया। पारी के 31वें ओवर में रूट ने अश्विन की गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। रूट के बल्‍ले के ऊपरी हिस्‍से का मोटा किनारा लगा और अक्षर पटेल ने शॉर्ट थर्डमैन पर उनका आसान कैच लपका। इंग्‍लैंड की टीम 292 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

माइकल एथरटन ने द टाइम्‍स के लिए लिखे अपने आर्टिकल में बताया, 'जो रूट को सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की जरुरत है। उनकी महानता पर कोई सवाल नहीं और वो भारत सहित सभी परिस्थितियों में इंग्‍लैंड के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं। भारत में उन्‍होंने 1000 टेस्‍ट रन का आंकड़ा पार किया। मगर चार पारियों में 52 रन बनाने का मतलब है कि उन्‍हें दमदार प्रदर्शन करने की आवश्‍यकता है। अब उनके पास 9 दिन का ब्रेक है कि वो अपनी चीजों पर ध्‍यान दे सके। उन्‍होंने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया।'

जो रूट का मौजूदा सीरीज में अब तक प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। हालांकि, रूट का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्‍छा रहा है। वो उन चुनिंदा बल्‍लेबाजों क्‍लब में शामिल हैं, जिन्‍होंने भारतीय सरजमीं पर 1000 से ज्‍यादा टेस्‍ट रन बनाए हैं।

एथरटन ने उम्‍मीद जताई कि दूसरे टेस्‍ट में शिकस्‍त के बावजूद इंग्लिश टीम सीरीज में दमदार वापसी करेगी। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि रूट का फॉर्म इंग्‍लैंड की वापसी के लिए महत्‍वपूर्ण होगा और 9 दिन के ब्रेक से उन्‍हें फॉर्म में लौटने में मदद मिलेगी।

एथरटन ने लिखा, 'इंग्‍लैंड ने 2021 में पहला टेस्‍ट जीता और फिर पूरी तरह बिखर गई। मगर इस बार ऐसा जरूरी कि वो ही चीज दोहराए। भारत ने अपनी बल्‍लेबाजी में कुछ खामी दिखाई है और वो दबाव में नजर आई। अगर इंग्‍लैंड के प्रमुख बल्‍लेबाज फॉर्म में लौटे तो सीरीज में वापसी की उम्‍मीदें कायम है।' भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment