IND vs ENG : क्या विराट कोहली और मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज में करेंगे वापसी? चौंकाने वाली बड़ी जानकारी आई सामने

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5
पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हुए थे विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चल रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच भारतीय टीम की टेंशन बढ़ते जा रही है। टेस्ट सीरीज के शुरुआत के साथ ही भारत की मुश्किलें बढ़ते चली गई। पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट मैच से खुद को बाहर कर लिया। विराट कोहली का बाहर होना भारत को बहुत भारी पड़ा और भारतीय टीम को इंग्लैंड ने पहले मैच में 28 रनों से मात दी। पहले टेस्ट मैच में हार के बाद भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल हो गए।

चोट के कारण वह दोनों 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अब दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले भारत के लिए और भी बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली तीसरे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं। वहीं स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट्स के अनुसार टखने की चोट से जूझ रहे मोहम्मद शमी अभी लंदन में स्पेशलिस्ट की सलाह लेने गए हैं। वह अपनी चोट के लिए फिलहाल इंजेक्शन ले रहे है पर वह टेस्ट मैच खेलने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में उनकी वापसी आईपीएल 2024 के दौरान ही हो सकती है। ऐसे में मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

दूसरी ओर विराट कोहली भी व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रहने का फैसला किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली अभी भारत से बाहर हैं और वह कब वापस लौटेंगे इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि विराट कोहली टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं। भारत के लिए एकमात्र राहत भरी खबर केएल राहुल को लेकर है जो तेजी से रिकवर हो रहे हैं और माना जा रहा है कि वह राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now