IND vs ENG : 'इस भारतीय टीम से हारने में कोई शर्म नहीं', इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

Rahul
India  v England - 4th Test Match: Day Four
India v England - 4th Test Match: Day Four

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने रांची टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England Cricket Team) को 5 विकेट से मात देकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने 28 रनों की दमदार जीत हासिल की लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की। पहले विशाखापट्टनम, फिर राजकोट और अब रांची टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज पर भारतीय टीम ने कब्ज़ा जमा लिया है। इंग्लैंड को मिली हार पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है लेकिन मेहमान टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर नासेर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि इस भारतीय टीम से हारने में कोई शर्म की बात नहीं है।

नासेर हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि, 'इंग्लैंड ने आज मैच नहीं हार, वे कल ही इस मुकाबले को हार गए थे। भारतीय टीम ने क्या जबरदस्त वापसी की सच कहूँ तो उन्हें इस सीरीज जीत का श्रेय मिलना ही चाहिए। भारतीय टीम में कई स्टार खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे ऐसे खिलाड़ियों की लम्बी लिस्ट है लेकिन फिर भी उन्होंने जीत हासिल की है। मुझे लगता है भारतीय खिलाड़ियों को न केवल स्किल को लेकर बल्कि उनके मानसिक ताकत को लेकर भी श्रेय मिलना चाहिए।

दायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज रहे नासेर हुसैन ने आगे कहा कि, 'भारतीय टीम का घरेलू रिकॉर्ड शानदार रहा है तो उनसे हारने में कोई शर्म नहीं है। हर एक सीरीज या फिर मैच में कुछ ऐसे पल या सेशन आते हैं, जहाँ आपके हाथ से मैच फिसल जाता है और इंग्लैंड के लिए वह कल का खेल रहा। अगर 46 रनों की जगह 100 रनों की बढ़त होती तो नतीजा कुछ भी हो सकता था।' बता दें कि बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड टीम को पहली बार सीरीज में हार मिली है। बैजबॉल के युग में बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकलम ने पहली बार लगातार तीन टेस्ट मैच भी गंवाएं हैं।

Quick Links