IND vs ENG: रविंद्र जडेजा को मिलेगी प्लेइंग-11 में एंट्री? तीसरे टेस्ट से पहले कुलदीप यादव ने दिया बड़ा अपडेट

India Net Session
चोट से उबर रहे हैं रविंद्र जडेजा

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर खड़ी हो रही है। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि जडेजा तीसरे मैच में खेलते हुए नजर आएंगे कि नहीं। हालांकि अब इस सवाल पर भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने बड़ा अपडेट दिया है।

तीसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे कुलदीप यादव ने रविंद्र जडेजा के तीसरे टेस्ट में उपलब्धता को लेकर बताया कि ‘रविंद्र जडेजा की तीसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद है। वह प्रैक्टिस सेशन में अच्छा कर रहे हैं और आगामी मैच में खेलने के लिए फिट नजर आ रहे हैं। मुझे लगता है कि वह खेलेंगे। उन्होंने अपना रूटीन काम किया। उन्होंने बीते दिन एक प्रैक्टिस सेशन में भी भाग लिया था।’ कुलदीय यादव के इस बयान ने फैंस को बड़ी राहत दी है। अब माना यही जा रहा है कि रविंद्र जडेजा राजकोट टेस्ट में भारतीय टीम में वापसी करते हुए नजर आएंगे।

दरअसल, जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के पहले टेस्ट में हैदराबाद में खेलते हुए नजर आए थे। उन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन भी किया था। हालांकि इस मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे। जडेजा को हैमस्ट्रिंग में दिक्कत हुई थी जिस कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर किया गया था।

तीसरे टेस्ट के पहले जडेजा एनसीए में चोट से रिकवरी के लिए काम कर रहे थे। चयनकर्ताओं ने उन्हें आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया है। पर उनका प्लइंग-11 में रहना उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि इस स्टार ऑलराउंडर को तीसरे मैच में प्लेइंग-11 में वापस लाया जाता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now