IND vs ENG : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकता है दिग्गज खिलाड़ी

India  v England - 1st Test Match: Day One
जडेजा की चोट ने बढ़ाई टेंशन

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार, 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारत को दो बड़े झटके तब लगे जब स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। अब दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार रविंद्र जडेजा को चोट से उबरने में अभी वक्त लगेगा और वह राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो सकते हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट्स के अनुसार रविंद्र जडेजा जिस हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे हैं। उसे सामन्य रूप से ठीक होने में चार से आठ हफ्तों का वक्त लगता है। ऐसे में जडेजा तीसरे टेस्ट से बाहर रह सकते हैं। भारत के ये दिग्गज आलराउंडर अगर चौथे टेस्ट मैच के पहले भी पूरी तरह से फिट हो जाते हैं तो भी यह बहुत तेज रिकवरी मानी जाएगी। हालांकि जडेजा तीसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं इसे लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। बीसीसीआई द्वारा दी गई पिछली जानकारी के अनुसार रविंद्र जडेजा अभी दूसरे टेस्ट से ही बाहर हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाना है। राजकोट जडेजा का होम टाउन भी है। ऐसे में अगर वह तीसरे टेस्ट के पहले पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा।

हैदराबाद में इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट मैच में मिली 28 रनों से हार के बाद भारतीय टीम अभी मुश्किल वक्त से गुजर रही है। जडेजा के अलावा केएल राहुल भी चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि केएल राहुल तेजी से रिकवर हो रहे हैं और तीसरे टेस्ट मैच के पहले उनका पूरी तरह से फिट होने का अनुमान है।

Quick Links

Edited by Rahul