IND vs ENG : कप्तान रोहित शर्मा ने शोएब बशीर के वीजा-विवाद पर दी मजेदार प्रतिक्रिया, अफसोस जताते हुए दिया बड़ा बयान

Rahul
India Net Session
टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के साथ कप्तान रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच कल से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मुकाबले के लिए मेहमान टीम ने अपनी अंतिम ग्यारह की घोषणा कर दी है। हालांकि, भारत दौरे के लिए चुने गए युवा स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को वीजा न मिल पाने के चलते अपने देश वापस लौटना पड़ा है। शोएब बशीर के वापस लौटने पर अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी बशीर के वीजा न लगने पर मजेदार प्रतिक्रिया दी है।

पहले टेस्ट मुकाबले से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से शोएब बशीर को वीजा न मिलने को लेकर सवाल किया गया, जिसपर उन्होंने कहा कि, 'ईमानदारी से कहूँ तो शोएब बशीर के लिए बुरा लग रहा है। वह पहली बार इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ भारत दौरे पर आ रहे थे और यह किसी के लिए भी आसान नहीं रहता। दुर्भाग्य से मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता, जो बाकी की जानकारी आपको दे पाता लेकिन हाँ मैं उम्मीद करता हूँ कि वह जल्द ही यहाँ पर आये और हमारे देश का आनंद लें और साथ ही यहाँ क्रिकेट भी खेले।'

युवा स्पिनर शोएब बशीर पिछले कई दिनों से इंग्लैंड टीम के साथ यूएई में अभ्यास कर रहे थे लेकिन भारतीय वीजा में हुई देरी के चलते वह टीम के साथ यहाँ नहीं आ सके। काफी इन्तेजार करने के बाद बशीर अपने देश यूके लौट गए हैं और वीजा लगने का इन्तेजार करेंगे। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी इस प्रक्रिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। हालांकि, इंग्लैंड टीम पहले टेस्ट मैच में 3 स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरेगा, जिसमें रेहान अहमद, टॉम हार्टले और जैक लीच का नाम शामिल है।

Quick Links

Edited by Rahul