Create

रोहित शर्मा ने पूरी टीम से कराई खास तरह की कैच प्रैक्टिस, हंस-हंस के लोटपोट हुए कप्‍तान कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्‍लैंड में पांच मैचों टेस्‍ट सीरीज (IND vs ENG) की तैयारी में जुटी है। भारतीय टीम अच्‍छे आकार में है और जोश से लबरेज दिखी। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने टीम के लिए अनोखे खेल का परिचय कराया।

कप्‍तान विराट कोहली सहित टीम के साथियों ने कैच पकड़ने के दौरान इस खेल का भरपूर आनंद उठाया। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'प्रैक्टिस, हंसी। रोहित शर्मा के अनोखे गेम ने भारतीय टीम को खूब हंसाया। पूरा वीडियो बीसीसीआई की वेबसाइट पर उपलब्‍ध है।'

वीडियो की शुरूआत में रोहित शर्मा ने पूरी टीम को खेल के बारे में समझाया। रोहित शर्मा ने कहा, हमारे पास दो टीमें हैं। तीन राउंड के बाद हम देखेंगे कि ज्‍यादा अंक किसके हैं।

खेल इस तरह चलेगा कि भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर टेनिस को रैकेट से हवा में उछालेंगे। दोनों टीमों का हेलमेट पहनने वाला खिलाड़ी अपने सिर पर गेंद को लेगा और आस-पास के खिलाड़ी उसे कैच करने की कोशिश करेगा।

अगर आप प्रक्रिया पूरी करते हैं तो आपको एक अंक मिलेगा। सभी खिलाड़ी श्रीधर के ईर्द-गिर्द खड़े हुए। श्रीधर ने जैसे ही रैकेट से गेंद को उछाला तो खिलाड़ी उस दिशा में गेंद को पकड़ने जाते हैं।

खिलाड़‍ियों को बहुत मजा आया

हालांकि, हेलमेट पहनने वाला खिलाड़ी ही गेंद पर सिर लगाएगा, जिसके बाद अन्‍य खिलाड़ी कैच लेंगे। टीम का कार्य कैच पकड़ने का है। एक बार जब मैच शुरू हुआ तो खिलाड़‍ियों ने इस नए खेल का खूब आनंद उठाया और सभी को बहुत हंसी भी आई।

एक बार क्रिकेटर्स का अनोखा अभ्‍यास पूरा हुआ, तो सपोर्ट स्‍टाफ ने टीम बनाकर इसमें हिस्‍सा लिया और खूब मस्‍ती की। खेल के समाप्‍त होने के बाद रोहित शर्मा न कहा, 'दिन की शुरूआत करने का अच्‍छा तरीका रहा। सभी लोग मूड में आए और हमने काफी मस्‍ती भी की।' भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 अगस्‍त से ट्रेंटब्रिज में पहला टेस्‍ट खेला जाएगा।

भारतीय टीम को पहले टेस्‍ट से पूर्व जोरदार झटका लगा है क्‍योंकि मयंक अग्रवाल सिर में चोट लगने के कारण नहीं खेलेंगे। अग्रवाल को नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते समय सिराज की गेंद पर लगी थी, जिसके बाद कनकशन के कारण वह पहले टेस्‍ट से बाहर हुए।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...