Create
Notifications

चोट के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुआ टीम इंडिया का प्रमुख खिलाड़ी: रिपोर्ट्स

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 12 अगस्‍त से लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए दूसरे टेस्‍ट से पहले एक बुरी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का दूसरे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल है क्‍योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। ठाकुर को अभ्‍यास करते समय हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी।

ठाकुर के दूसरे टेस्‍ट खेलने पर अंतिम फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। अगर ठाकुर दूसरे टेस्‍ट से बाहर होते हैं तो माना जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जाएगा। भारतीय टीम ने ट्रेंट ब्रिज में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के संयोजन के साथ मैदान संभाला था। हालांकि, ठाकुर की जगह अश्विन को मौका इसलिए दिया जाएगा क्‍योंकि बल्‍लेबाजी में गहराई आएगी।

अश्विन ने 79 टेस्‍ट में 27.68 की औसत से 2685 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक शामिल है। अश्विन ने हाल ही में सरे के लिए काउंटी मैच खेला था, जिसमें शानदार प्रदर्शन किया था। समरसेट के खिलाफ दूसरी पारी में अश्विन ने 27 रन देकर 6 विकेट झटके थे। अश्विन को जब पहले टेस्‍ट में शामिल नहीं किया गया तो कई लोगों ने सवाल खड़े किए थे।

नेट्स पर लौटा भारतीय टीम का खिलाड़ी

इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले भारत के प्रमुख खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने वापसी की और मंगलवार को नेट्स पर पसीना बहाया। मयंक अग्रवाल को पहले टेस्‍ट से पूर्व कनकशन हुआ था क्‍योंकि नेट्स पर मोहम्‍मद सिराज की बाउंसर उनके सिर पर लगी थी। इसके चलते मयंक अग्रवाल पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए थे।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें लॉर्ड्स पर मयंक अग्रवाल बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आए। अग्रवाल ने फ्रंटफुट पर आकर कुछ ड्राइव लगाए। भले ही मयंक अग्रवाल पूरी लय में नजर नहीं आए, लेकिन भारतीय टीम उन्‍हें ठीक होता देख खुश है।

मयंक अग्रवाल पहले टेस्‍ट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने वाले थे जबकि केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर के लिए संभाला गया था। हालांकि, राहुल ने ट्रेंट ब्रिज में नई गेंद के खिलाफ अपनी मजबूत तकनीक के कारण अग्रवाल की वापसी लगभग नामुमकिन बना दी है।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now