IND vs ENG: ‘जैसे को तैसा’, बेन स्टोक्स को रन आउट कर उनके ही अंदाज में श्रेयस अय्यर ने मनाया जश्न, देखें वीडियो

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बना पाए बेन स्टोक्स

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 106 रनों से जीत अपने नाम की। इस मैच में भारत की ओर से बल्लेबाजी में जहां यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का जलवा दिखा, तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और आर अश्विन छा गए। मैच के चौथे दिन मैदान पर उस वक्त खास नजारा देखने को मिला जब श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को रन आउट कर उनके ही अंदाज में जश्न मनाने लगे।

इंग्लैंड की दूसरी पारी के 53वें ओवर में बेन स्टोक्स रन आउट हुए। भारत के लिए यह ओवर अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कर रहे थे। बेन स्टोक्स जिस गेंद पर रन आउट हुए उससे पहले वह नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज ने गेंद को लेग साइड की ओर धकेला। गेंद खेलते ही दोनों बल्लेबाज दौड़ पड़े। इसी बीच श्रेयस अय्यर ने मैदान पर तेजी दिखाई और गेंद पकड़ते ही विकेट पर डायरेक्ट थ्रो कर दिया। अय्यर का थ्रो जब विकेट पर लगा उस वक्त तक बेन स्टोक्स क्रीज के अंदर नहीं पहुंच पाए थे। हालांकि बेन स्टोक्स को आउट देने के लिए तीसरे अंपायर की सहायता ली गई और अंपायर ने स्टोक्स को आउट करार दिया।

अंपायर के आउट देते हुए मैदान पर मौजूद पूरी भारतीय टीम खुशी से झूम उठी। श्रेयस अय्यर ने इसके बाद उंगली दिखाकर जश्न मनाया। दरअसल, भारत की दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर का कमाल का कैच बेन स्टोक्स ने पकड़ा था और उंगली दिखाकर जश्न मनाया था। अय्यर इस जश्न को नहीं भूले थे और उन्होंने स्टोक्स को रन आउट कर ठीक उसी तरह से जश्न मनाया जैसा स्टोक्स ने उनके आउट होने पर मनाया था। बताते चले कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दूसरी पारी में 29 गेंद में 1 चौके की मदद से 11 रन की पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul