Create

सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली की लॉर्ड्स मैदान पर प्रतिक्रिया
सौरव गांगुली की लॉर्ड्स मैदान पर प्रतिक्रिया

बीसीसीआई अध्‍यक्ष (BCCI) और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्‍ट के दौरान स्‍टैंड्स में बैठे हुए नजर आए।

ग्राउंड के सोशल मीडिया हैंडल द्वारा जारी किए वीडियो में सौरव गांगुली ने मैदान के बारे में कुछ बातें कहीं और बताया कि अपने दिनों से यह कितना अलग एहसास है। गांगुली ने मैदान में बैठक सुविधा और पिछले कुछ सालों में तैयार किए दो नए स्‍टैंड्स के बारे में भी अपने विचार प्रकट किए।

गांगुली ने कहा, 'यह शानदार है। मैंने इस स्‍टेडियम को बढ़ते हुए देखा है। मैं 1996 में यहां बतौर खिलाड़ी आया, तब स्‍टैंड्स अलग थे और जब मैं कमेंटेटर बनकर आया, तो यह पहले से भी बेहतर थ। पिछले दो साल में स्‍टैंड्स को इस तरह बढ़ते देखकर बहुत अच्‍छा लगा। यह मैदान बढ़ रहा है। इसका समृद्ध इतिहास है। इन्‍होंने पुराने स्‍टैंड को वैसा ही रखा और मैदान के अन्‍य हिस्‍सों में नए स्‍टैंड्स तैयार रखे। क्रिकेट खेलने के लिए यह बेहतरीन जगह है।'

दूसरे टेस्‍ट में बराबरी पर हैं दोनों टीमें

इंग्‍लैंड ने तीसरे दिन की शुरूआत 119/3 के स्‍कोर से की। तब जॉनी बेयरस्‍टो और जो रूट क्रीज पर मौजूद थे। दोनों बल्‍लेबाजों ने शानदार साझेदारी की, जिसे मोहम्‍मद सिराज ने तोड़ा।

जो रूट को दूसरे छोर से साथ नहीं मिला, लेकिन इंग्लिश कप्‍तान ने एक छोर पर टिकते हुए 180* रन की उम्‍दा पारी खेली। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट झटके। इशांत शर्मा को तीन जबकि मोहम्‍मद शमी को एक सफलता मिली।

भारत की पहली पारी 364 रन के जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 391 रन पर ऑलआउट हुई। इंग्‍लैंड ने भारत के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 27 रन की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लिश कप्‍तान जो रूट 321गेंदों में 18 चौके की मदद से नाबाद 180 रन बनाए।

चौथे दिन भारत की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 10 ओवर में एक विकेट खोकर 21 न बना लिए हैं। रोहित शर्मा 15* और चेतेश्‍वर पुजारा बिना खाता खोले क्रीज पर जमे हुए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment