IND vs ENG: भारत की बल्लेबाजी विराट कोहली और रोहित शर्मा पर निर्भर, जानिए पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने क्यों कहा ऐसा

India v Australia - ICC Men
रोहित शर्मा और विराट कोहली का दिखेगा जलवा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस चक्र में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज होनी है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होने वाली है। क्रिकेट जगत में भारत और इंग्लैंड दोनों काफी मजबूत टीम है ऐसे में इस भिड़ंत का इंतजार फैंस भी बेसब्री से कर रहे हैं। इस सीरीज के शुरुआत से पहले पूर्व इंग्लिश दिग्गज तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने भारत की बल्लेबाजी को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि भारत की बल्लेबाजी विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर निर्भर रहेगी।

समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए स्टीव हार्मिसन ने कहा कि ‘भारत के माहौल और अवसरों को देखते हुए टीम की बल्लेबाजी रोहित शर्मा और विराट कोहली पर काफी निर्भर रहेगी। इंग्लैंड टीम को लगेगा कि उनकी बल्लेबाजी लाइन अप में कुछ कमजोरियां हैं। जब मैंने भारत का दौरा किया था तो उस वक्त टीम में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे बड़े बल्लेबाज थे। सभी शानदार खिलाड़ी थे। मुझे यकीन है कि भारतीय टीम की यह बल्लेबाजी लाइनअप उतनी डराने वाली नहीं है जितना पहला हुआ करती थी।’

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में अब भी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं मिल पाई है। ऐसे में भारत के युवा बल्लेबाजों पर काफी जिम्मेवारी होगी। इस सीरीज में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे बल्लेबाज के पास चमकने का अच्छा मौका रहेगी।

हार्मिसन ने आगे कहा कि ‘शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर जैसे कई अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि सफेद गेंद की तुलना में वह लाल गेंद में वह इतने प्रभावी खिलाड़ी हैं।’ ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम के बल्लेबाज इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul