Create
Notifications

'भाषा उनको मुसीबत में डालेगी': इंग्‍लैंड के दिग्‍गज क्रिकेटर ने विराट कोहली को दी कड़ी चेतावनी

विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन के बीच हुआ विवाद
विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन के बीच हुआ विवाद
Vivek Goel
visit

इंग्‍लैंड (England) के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) के बीच हुए विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच लॉर्ड्स में जारी टेस्‍ट मैच के चौथे दिन कोहली और एंडरसन के बीच तीखी बहस हुई। यह घटना भारत की दूसरी पारी के 17वें ओवर की है। कोहली तब पुजारा के साथ बल्‍लेबाजी कर रहे थे।

एंडरसन और कोहली दोनों बहस करते हुए नजर आए, जिसमें भारतीय कप्‍तान तेज गेंदबाज को कहते हुए पाए गए कि लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच उनके घर का आंगन नहीं और उन्‍हें इस पर नहीं चलना चाहिए।

कोहली को यह भी कहते हुए पाया गया, 'बोलना, बोलना, बोलना। क्‍या उम्र ने आपको ये बनाया है।' कोहली और एंडरसन के बीच शब्‍दों के बाण ओवर की समाप्‍ति के बाद रूके।

स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कोहली के जुबानी हमले पर जवाब देते हुए एंडरसन के लॉर्ड्स में प्रदर्शन और समर्थन का ध्‍यान दिलाया। ब्रॉड ने दावा किया कि सम्‍मानित बोर्ड बताता है कि लॉर्ड्स वास्‍तव में उनके घर का असली आंगन है। ब्रॉड ने साथ ही कहा कि कोहली के बयान उन्‍हें मुसीबत में डाल सकते हैं।

ब्रॉड ने ट्वीट किया, 'लॉर्ड्स का सम्‍मानित बोर्ड बताता है कि यह जिमी के आंगन के करीब या जिमी का असली आंगन है। आग पसंद आई, लेकिन वो भाषा उन्‍हें मुसीबत में डाल सकती है।'

विराट कोहली नहीं खेल पाए बड़ी पारी

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने लॉर्ड्स में दूसरी पारी में 20 रन बनाए। इस छोटी पारी के दौरान वह एंडरसन के खिलाफ सहज नजर आए और यही वजह रही कि दिग्‍गज तेज गेंदबाज के साथ उनका जोरदार विवाद भी हुआ।

कोहली को सैम करन ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया। ध्‍यान दिला दे कि नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्‍ट में जेम्‍स एंडरसन ने विराट कोहली को पहली गेंद पर आउट किया था। इन दोनों खिलाड़‍ियों के बीच लंबे समय से क्रिकेट में प्रतिद्वंदिता रही है। मगर पहला मौका है जब कोहली-एंडरसन के बीच बहस देखने को मिली।

लॉर्ड्स टेस्‍ट की बात करें तो मैच एकदम संतुलित स्थिति में बना हुआ है। भारत ने चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक 6 विकेट खोकर 181 रन बना लिए हैं। इस तरह भारत ने इंग्‍लैंड पर 154 रन की बढ़त बना रखी है। अब देखना होगा कि अंतिम दिन मैच का नतीजा निकलता है या नहीं।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now