IND vs ENG : 'बूमबॉल', रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह के शानदार प्रदर्शन के लिए जमकर की तारीफ 

Neeraj
जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 विकेट ले चुके हैं
जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 विकेट ले चुके हैं

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने विशाखापट्टनम में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन के लिए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ की। उस मुकाबले में बुमराह ने नौ विकेट लिए थे और भारत को 106 रनों से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया था। अश्विन ने बुमराह के शानदार प्रदर्शन के लिए 'बूमबॉल' शब्द गढ़ा और दाएं हाथ के अनुभवी गेंदबाज को टेस्ट फॉर्मेट में नंबर 1 गेंदबाज बनने की भी बधाई दी।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में जसप्रीत बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा,

असली शो स्टीलर बूमबॉल है। जसप्रीत बुमराह ने असाधारण गेंदबाजी की है। वह सीरीज में सबसे अधिक विकेट (15 विकेट) लेने के मामले में पहले नंबर पर हैं और टेस्ट फॉर्मेट में भी नंबर 1 गेंदबाज हैं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और यह एक बड़ी उपलब्धि है।

अश्विन ने दबाव में शानदार शतक बनाने के लिए शुभमन गिल की भी सराहना की, जिससे भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया था। उन्होंने कहा,

इसमें कोई संदेह नहीं है कि शुभमन गिल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इस शतक ने एक बल्लेबाज के तौर पर उनकी प्रतिभा को अच्छे से पेश किया।
youtube-cover

गौरतलब है कि इसी के साथ जसप्रीत बुमराह क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होनें तीनों प्रारूपों में कम से कम एक बार नंबर 1 रैंकिंग हासिल की है।

दूसरे टेस्ट में मेन इन ब्लू ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का टारगेट रखा था। जवाबी पारी में इंग्लिश टीम 292 रनों पर ढेर हो गई थी। सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है, जिसके लिए दोनों टीमें जल्द अपनी तैयारियों में जुटेंगी। इस मुकाबले में अश्विन एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। उन्हें अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट पूरे करने के लिए सिर्फ एक विकेट और चाहिए।

Quick Links

Edited by Rahul