IND vs ENG : बेन स्टोक्स ने बताया कैसे इंग्लैंड ने हारी हुई बाजी जीती, रोहित शर्मा की कप्तानी से मिली सीख

India  v England - 1st Test Match: Day Four
जीत के बाद बेन स्टोक्स हुए खुश

भारत की धरती पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने इतिहास रच दिया है। दरअसल, भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 28 रनों से मात दे दी। पहली पारी में 246 रनों पर ढेर होने वाली इंग्लिश टीम इस मुकाबले में वापसी कर सकेगी ऐसी उम्मीद किसी को नहीं थी। लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जोरदार वापसी की और मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड की इस जीत के बाद टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) काफी खुश नजर आए। उन्होंने जीत के बाद बताया कैसे टीम ने हारी हुई बाजी पलट दी।

बेन स्टोक्स ने मैच के बाद इंग्लैंड टीम की जीत को लेकर कहा कि ‘जब से मैंने कप्तानी शुरू की तब से मैंने जीत के कई शानदार पल देखे हैं। यह जीत निश्चित रूप से मेरी कप्तानी में आई सबसे बड़ी जीत है। मैं बतौर कप्तान पहली बार भारत आया हूं। मैं इस गेम को लगातार देख रहा था। मैं देख रहा था कि भारतीय स्पिनर कैसे खेल रहे थे और रोहित शर्मा कैसे फील्ड सेट कर रहे थे। मैंने उसी से सीख ली।’

स्टोक्स ने ओली पोप की तारीफ करते हुए कहा कि ‘मैं टीम के सभी खिलाड़ी के लिए काफी खुश हूं। टॉम ने इस मैच में 9 विकेट अपने नाम किए और पोप ने कंधे की सर्जरी के बाद शानदार वापसी की। टॉम पहली बार टीम में आए हमने उनपर भरोसा दिखाया। मैं उससे लंबे स्पेल करवाना चाहता था। हम जिसे भी मौका देते हैं उसे बैक करते हैं। पोप जब बल्लेबाजी करने गए थे तो उस वक्त टीम की स्थिति अच्छी नहीं थी। इस पिच पर 190 रन बनाना और फील्ड पर दबदबा बनाए रखना शानदार था। यह उपमहाद्वीप में इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली सबसे शानदार पारियों में से एक रही। मैं कभी भी फेल होने से नहीं डरता हूं। जो भी मेरी टीम में उसका मैं हौसला बढ़ाता हूं।

Quick Links

Edited by Rahul