Create
Notifications

विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन के बीच लॉर्ड्स मैदान में हुआ जोरदार विवाद, वीडियो हुआ वायरल

विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन के बीच जमकर विवाद हुआ
विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन के बीच जमकर विवाद हुआ
Vivek Goel
visit

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) के बीच लॉर्ड्स (Lord's) में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन रविवार को तगड़ा विवाद हुआ। कोहली-एंडरसन के बीच तीखी बहस देखने को मिली। इसमें ऐसा प्रतीत हुआ कि भारतीय कप्‍तान पूरी तरह इंग्लिश तेज गेंदबाज पर हावी रहे।

विराट कोहली तब 10 रन पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे, जब उन्‍होंने जेम्‍स एंडरसन को खूब खरी-खरी सुनाई। कोहली की आवाज स्‍टंप माइक पर कैद हो गई। भारतीय कप्‍तान ने ने एंडरसन को पिच के बीच में दौड़ने के लिए फटकार लगाई और कहा कि ये तुम्‍हारे घर का पिछवाड़ा नहीं है।

कुछ फैंस ने कोहली की बातों को ट्विटर पर शेयर किया है। बताया जा रहा है कि कोहली ने जसप्रीत बुमराह पर भड़कने के लिए भी एंडरसन को लताड़ लगाई और उनकी उम्र पर भी तंज कसा।

विराट कोहली का वीडियो भी सामने आया, जिसमें वो एंडरसन पर भड़कते हुए दिख रहे हैं जबकि अन्‍य ट्वीट में भारतीय कप्‍तान द्वारा कही बातों का जिक्र किया गया है।

(विराट कोहली ने जेम्‍स एंडरसन से कहा, 'बस बोलते रहना। उम्र ने आपको ये बनाया है?')

(कोहली ने कहा, 'मैंने अपनी जिंदगी में आपकी पर्याप्‍त धुनाई की है। कई बच्‍चे इस मैच को देख रहे हैं। अपनी उम्र के मुताबिक एक्‍शन लड़ो।')

बहरहाल, मैदान पर विराट कोहली के लिए विवाद करना नई बात नहीं है। हां, यह संभवत: पहला मौका है जब जेम्‍स एंडरसन के साथ कोहली का विवाद हुआ। दोनों के बीच मैदान पर कड़ी प्रतिद्वंद्विता रहती है, लेकिन इससे पहले कभी दोनों के बीच तीखी बहस देखने को नहीं मिली थी। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने पहले टेस्‍ट में कोहली को पहली गेंद पर आउट कर दिया था। मगर दूसरे टेस्‍ट में कम समय में कोहली एंडरसन के खिलाफ काफी सहज दिखे।

बुमराह से भी भिड़े थे एंडरसन

जेम्‍स एंडरसन को अंपायर्स ने पिच के बीच में दौड़ने के लिए चेतावनी दी। इससे पहले शनिवार को जेम्‍स एंडरसन का विवाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी हुआ था। बुमराह ने एंडरसन को अपनी तेज रफ्तार और बाउंसर्स से काफी परेशान किया था।

इसकी वजह से दोनों खिलाड़‍ियों के बीच जोरदार विवाद भी हुआ था। उधर विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 20 रन बनाकर सैम करन का शिकार बनकर पवेलियन लौटे। कोहली ने आखिरी शतक नवंबर 2019 में बनाया था। तब से उनका शतक का सूखा समाप्‍त नहीं हो रहा है।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now