Create

ऋषभ पंत की बात नहीं मानना विराट कोहली को पड़ा भारी, इंग्‍लैंड को मिला बड़ा फायदा

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ लॉर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन पहले सेशन में बड़ी उलझन में फंस गए। कोहली इस उलझन में थे कि गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) की बात मानें या फिर विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की।

यह मजेदार घटना इंग्‍लैंड की पहली पारी के 23वें ओवर की है जब मोहम्‍मद सिराज की गेंद जो रूट के आगे वाले पैड पर लगी। पूरी भारतीय टीम ने एलबीडब्‍ल्‍यू की जोरदार अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर ने बल्‍लेबाज के पक्ष में फैसला सुनाया। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट तब 10 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके साथ रोरी बर्न्‍स 16 रन बनाकर जमे हुए थे।

कोहली तब पहली स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। उन्‍होंने तुरंत गेंदबाज की तरफ देखा, जिन्‍होंने कप्‍तान को डीआरएस लेने के लिए राजी किया, जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत नहीं चाहते थे कि डीआरएस लिया जाए।

पंत ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास करके कोहली को रोकना चाहा, लेकिन कप्‍तान ने डीआरएस अवधि समाप्‍त होने से करीब 2 सेकंड पहले डीआरएस लेने का इशारा कर दिया। कोहली को भरोसा नहीं था, लेकिन वह सिराज और पंत में किसकी सुने, इसका फैसला करने में जोर से मुस्‍कुराए। तब भारतीय टीम के पास 2 रिव्‍यू बचे थे।

भारतीय टीम के डीआरएस लेने का फैसला गलत साबित हुआ क्‍योंकि टीवी रीप्‍ले में नजर आया कि गेंद लेग स्‍टंप के काफी बाहर जा रही थी। मगर इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जो रूट ने जमाया बेहतरीन शतक

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट पर इस रिव्‍यू के बावजूद कोई दबाव नहीं पड़ा और उन्‍होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

इंग्‍लैंड की पहली पारी तीसरे दिन 391 रन पर समाप्‍त हुई। तभी अंपायर्स ने स्‍टंप्‍स की घोषणा की। इंग्‍लैंड ने भारत की पहली पारी 364 रन के जवाब में 27 रन की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लिश कप्‍तान जो रूट ने 321 गेंदों में 18 चौके की मदद से नाबाद 180 रन बनाए।

भारतीय टीम जब चौथे दिन दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने उतरेगी तो उसकी कोशिश इंग्‍लैंड के खिलाफ विशाल बढ़त हासिल करने की होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment