Create
Notifications

विराट कोहली ने लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड के दिग्‍गज बल्‍लेबाज पर की छींटाकशी 

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel
visit

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) लॉर्ड्स टेस्‍ट (IND vs ENG) के पांचवें दिन इंग्‍लैंड के दिग्‍गज बल्‍लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को कहते हुए पाए गए कि यह सफेद गेंद क्रिकेट नहीं है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच सोमवार को संपन्‍न लॉर्ड्स टेस्‍ट में छींटाकशी का दौर जारी रहा।

भारत ने तीसरे सेशन में फॉर्म में चल रहे इंग्लिश कप्‍तान जो रूट को आउट करके अपने आप को ऐतिहासिक जीत का दावेदार बना लिया था। कोहली जब बटलर के करीब से गुजर रहे थे तो उन्‍होंने बटलर से कहा, 'इसकी चिंता मत करो। यह सफेद गेंद क्रिकेट नहीं।' इससे पहले जसप्रीत बुमराह का बटलर और इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के साथ विवाद हुआ था।

91वें ओवर के आखिर में बुमराह को इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर को कहते हुए पाया गया, 'मैं उनमें से नहीं, जो शिकायत करे कि धीमी गेंद करना।' इस विवाद की शुरूआत तेज गेंदबाज मार्क वुड और बुमराह के बीच बातचीत से हुई थी। इसमें मोहम्‍मद शमी भी शामिल हुए थे और फिर अंपायर ने बीच-बचाव किया था।

भारत की लॉर्ड्स में ऐतिहासिक जीत

दोनों टीमों के बीच शब्‍दों के बाण चले, जिसमें जीत भारतीय टीम की हुई। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्‍ट पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। विराट की सेना ने इंग्‍लैंड को आखिरी दिन 120 रन पर ऑलआउट करके मैच 151 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 25 अगस्‍त से लीड्स में खेला जाएगा।

याद दिला दें कि टीम इंडिया ने लॉर्ड्स में पहले बल्‍लबाजी करके पहली पारी में 364 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्‍लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाए थे। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 27 रन की बढ़त हासिल की थी। फिर भारत ने अपनी दूसरी पारी 298/8 के स्‍कोर पर घोषित करके इंग्‍लैंड के सामने 272 रन का लक्ष्‍य रखा था। इंग्‍लैंड को विजयी लक्ष्‍य 60 ओवर में हासिल करना था, लेकिन पूरी टीम 51.5 ओवर में 120 रन पर ढेर हो गई।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now