Create

वसीम जाफर ने बारिश के कारण खेल रुकने के बाद इंग्‍लैंड फैंस को छेड़ा

वसीम जाफर ने इंग्‍लैंड के फैंस का उड़ाया मजाक
वसीम जाफर ने इंग्‍लैंड के फैंस का उड़ाया मजाक

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच गुरुवार को पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रुका, जिसके बाद पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने मजाकिया ट्वीट किया है। भारतीय टीम के ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 97 रन की मजबूत साझेदारी की। मगर इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी करते हुए भारत को खबर लिखे जाने तक 125/4 के स्‍कोर पर रोक दिया। हालांकि, खराब रोशनी और बारिश के कारण मैच रुक गया।

बारिश के कारण खेल रुकने के बाद वसीम जाफर ने यूके के मौसम पर मजाकिया ट्वीट करके इंग्‍लैंड के फैंस को छेड़ा है। जाफर ने ट्वीट किया, 'इंग्‍लैंड का फैन होना मुश्किल है। आपको क्‍लाउड कवर की जरूरत है, लेकिन बहुत ज्‍यादा नहीं।'

बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरे दिन अपनी पारी 21/0 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 97 रन की साझेदारी करके भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था, लेकिन लंच से ठीक पहले रोहित शर्मा (36) अपना विकेट गंवा बैठे। ओली रोबिंसन की गेंद पर बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग में सैम करन ने रोहित शर्मा का कैच पकड़ा।

लंच के बाद इंग्‍लैंड का दबदबा रहा। चेतेश्‍वर पुजारा पिच पर संघर्ष करते दिखे और 4 रन बनाने के बाद जेम्‍स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद जेम्‍स एंडरसन ने दिन की सबसे बड़ी सफलता हासिल की। एंडरसन ने विराट कोहली को पहली ही गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट करा दिया। अजिंक्‍य रहाणे (5) ने अपना विकेट इंग्‍लैंड को उपहार में दिया और रनआउट होकर पवेलियन लौटे।

97/0 के स्‍कोर से 125/4 ऐसी टीम इंडिया की हालत हो गई। तभी बारिश आ गई और खेल रोक दिया गया। जब बारिश आई तब केएल राहुल 57* और ऋषभ पंत 7* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

इंग्‍लैंड की टीम 183 रन पर सिमटी

इंग्‍लैंड ने जहां गेंद से प्रभावी प्रदर्शन किया, वहीं भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट के पहले दिन उसके बल्‍लेबाजों ने काफी निराश किया। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की पहली पारी केवल 183 रन पर ऑलआउट हुई।

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। उन्‍होंने 64 रन बनाए। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। मोहम्‍मद शमी को तीन और शार्दुल ठाकुर को दो विकेट मिले। मोहम्‍मद सिराज के खाते में एक विकेट आया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment