IND vs ENG : 'यह एक जंग है हम इसे जीतने आये है न कि...', दिग्गज गेंदबाज ने टीम इंडिया को ललकारा

Rahul
India  v England - 1st Test Match: Day Two
India v England - 1st Test Match

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान टीम इंग्लैंड (England Cricket Team) ने अपने नाम किया और 1-0 की बढ़त बना ली है। हैदराबाद में चले पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत हासिल की और भारतीय टीम को चौंका दिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खेमे में एक अलग ही ख़ुशी जाहिर हो रही है। टीम के दिग्गज गेंदबाज मार्क वुड ने भारतीय टीम पर तंज कसते हुए कहा है कि हमने उन्हें सोचने पर मजबूत कर दिया है।

बीबीसी वर्ल्ड से बातचीत करते हुए मार्क वुड ने कहा कि, 'भारतीय टीम अब एक नई योजना के साथ मैदान पर उतरेगी। हमने एक मुकाबला जीत लिया है और यह सीरीज 5 मैचों की है। हमने इंडिया को यह साबित कर दिया है कि यह एक जंग है हम इसे जीतने आये है न कि हारने। यह हमारी सबसे बेहतरीन जीतों में से एक है। हमने मालूम था कि यह एक कठिन चुनौती होगी जोकि हमारे ली थी लेकिन हमारे लिए यह एक बड़ी उपलब्धि रही। अब हमें पता है कि हम कर सकते हैं और भारत को सोचने पर भी मजबूर कर दिया है।'

मार्क वुड ने साथ ही माना है कि भारतीय टीम वापसी करने को देखेगी इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि, 'भारत एक टॉप की टीम है। सीरीज में आने से पहले हमें पता है कि भारतीय टीम वापसी करेगी। मुझे नहीं मालूम कि अब कैसी पिच बनेगी। भारत के पास कैसी भी पिच बनाने का हक है और अब हमने उनको कुछ करने के लिए जरुर दे दिया है।' आगामी सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के मैदान पर शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Rahul