IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल ने वीरेंदर सहवाग के खास रिकॉर्ड की बराबरी की, जबरदस्त आंकड़ें आये सामने 

Neeraj
India  v England - 3rd Test Match: Day Three
India v England - 3rd Test Match: Day Three

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला रहा। मेजबानों ने स्टंप्स तक 2 विकेट खोकर 196 रन बना लिए। शुभमन गिल (65*) और कुलदीप यादव (3*) क्रीज पर थे। भारत की दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। जायसवाल ने इस सीरीज का अपना दूसरा शतक जमाया। वहीं, उनके टेस्ट करियर का ये तीसरा शतक रहा। अपनी इस शतकीय पारी के दम पर बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) के खास रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

इस पारी की शुरुआत में जायसवाल रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद थोड़े दबाव में दिख रहे थे। वह बड़े शॉट्स खेलने से बच रहे थे, लेकिन क्रीज पर टिकने के बाद उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट खेले और 122 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

22 वर्षीय जायसवाल ने अपने करियर के शुरुआती 3 शतक सिर्फ 13 पारियों में पूरे किए। ऐसा ही कारनामा सहवाग ने किया था, जिन्होंने शुरुआती 13 पारियों में 3 शतक जमाए थे। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज तीन शतक जड़ने के मामले में यशस्वी जायसवाल ने सहवाग और संजय मांजरेकर के साथ संयुक्त रूप से सातवें स्थान काबिज हो गए हैं। हालांकि, इस दौरान विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग का औसत जायसवाल से कम का रहा था। उनका औसत 53.31 का था, जबकि जायसवाल का 62.25 का है।

जायसवाल अपना शतक पूरा करने के बाद पीठ दर्द की समस्या से जूझते नजर आये। दो बार फिजियो से ट्रीटमेंट लेने के बाद भी उन्हें कोई फायदा नहीं दिखा, जिसके चलते उन्होंने 104 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाने का फैसला किया था। जायसवाल के अलावा गिल भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। दूसरी पारी में भारतीय टीम की कुल बढ़त 322 रनों की हो गई है।

Quick Links

Edited by Rahul