Create

दिनेश कार्तिक ने समझाया क्यों विराट कोहली ने फॉलोऑन नहीं दिया

Rahul
टीम इंडिया के पहली पारी में 325 रनों के जवाब में कीवी टीम मात्र 62 रनों पर ऑल आउट हो गई
टीम इंडिया के पहली पारी में 325 रनों के जवाब में कीवी टीम मात्र 62 रनों पर ऑल आउट हो गई

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने टेस्ट सीरीज (IND vs NZ) के दूसरे मैच में न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। टीम इंडिया के पहली पारी में 325 रनों के जवाब में कीवी टीम मात्र 62 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास अच्छा मौका था कि न्यूज़ीलैंड को फॉलोऑन देकर उन्हें दोबारा बल्लेबाजी करवाई जाए और मैच को जल्द से जल्द खत्म करके सीरीज पर कब्ज़ा किया जाए। लेकिन उन्होंने यह फैसला नहीं लिया और फॉलोऑन न देने का निर्णय लिया। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस निर्णय के पीछे का बड़ा कारण क्रिकबज की एक वीडियो में बताया है।

दिनेश कार्तिक ने साइमन डौल के साथ हुई एक चर्चा में इस फैसले को लेकर कहा कि, 'मेरे अनुसार आपको यह समझने की जरूरत है कि जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका का दौरा आना बाकी है। अगर आप सिर्फ इस टेस्ट मैच को तीन या चार दिनों में जीत जाते हैं, तो आपको अतिरिक्त अंक नहीं मिलेंगे। मुझे लगता है कि आप जितनी ज्यादा बल्लेबाजी करेंगे, विकेट उतना ही खराब होता जाएगा। इसलिए भारत के लिए दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को जल्दी आउट करना आसान होगा।'

उन्होंने इस सन्दर्भ में आगे बताया कि, 'अब टीम इंडिया के पास बल्लेबाजी करने का मौका है, वे इस मुकाबले में काफी आगे हैं और उनके पास पर्याप्त से भी अधिक रन हैं। लेकिन टीम इंडिया इस मैच को लम्बा करने की कोशिश कर रही है और सुनिश्चित कर रहें हैं कि टीम के सभी बेसिक कमियां पूरी हो जाए। मुझे यकीन है कि टीम चाहेगी कि चेतेश्वर पुजारा कुछ रन बनायें, यदि विराट कोहली को बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो वो भी कुछ रन बना ही लें। यह टीम के गेंदबाजों को आराम देने के बारे में नहीं है। मेरे अनुसार मैच में अभी तीन दिन शेष होने पर उन्हें घोषणा करने की कोई जल्दी नहीं है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment