Create
Notifications

टॉस के सिक्कों पर न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी ने उठाया बड़ा सवाल

अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहें हैं (Photo : BCCI)
अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहें हैं (Photo : BCCI)
Rahul
SENIOR ANALYST

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND v NZ) के बीच आज से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। कानपुर में दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टी20 सीरीज में कीवी टीम को 3-0 से मात देकर अब टीम इंडिया की निगाहें टेस्ट सीरीज जीतने पर भी होगी। भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम इंडिया ने अभी तक सभी मैचों में टॉस जीता है। टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने सभी तीनों मैचों में टॉस जीते, तो आज पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने भी टॉस जीत लिया। टीम इंडिया के लगातार टॉस जीतने पर न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने सवाल उठाया है।

हाल ही में खेली गई टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच टी20 सीरीज में जिमी नीशम ने हिस्सा लिया था लेकिन वह टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं है। नीशम ने ट्वीट करते हुए टॉस के सिक्के पर सवाल उठाया है। भारतीय टीम के लगातार चार टॉस जीतने पर नीशम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'क्या कोई टॉस के सिक्के को करीब से दिखा सकता है?' मतलब उन्होंने टॉस के सिक्के को पास से दिखाने को कहा क्योंकि टीम इंडिया लगातार टॉस जीतने में सफल हो रही है।

Photo Courtesy : Jimmy Neesham Twitter Ss
Photo Courtesy : Jimmy Neesham Twitter Ss

सोशल मीडिया पर भी टॉस को लेकर टीम इंडिया के दिग्गज कप्तान विराट कोहली को याद किया जा रहा है। हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप और उससे पहले इंग्लैंड सीरीज में विराट कोहली लगभग हर टॉस हार रहे थे, जिससे मैच के नतीजे पर भी असर देखने को मिला था। लेकिन जैसे ही विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप की कप्तानी छोड़ी तो रोहित शर्मा ने लगातार तीन टॉस जीते और अब अजिंक्य रहाणे ने भी पहले टेस्ट में टॉस जीत लिया है। अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहें हैं लेकिन सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली लौटेंगे और टीम इंडिया की कमान संभालेंगे।


Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now