Create
Notifications

'RAVINDRA और JADEJA' दोनों खिलाड़ियों ने पहनी 8 नंबर की जर्सी

दोनों 'रविन्द्र' नाम के खिलाड़ियों में हैं काफी समानताएं
दोनों 'रविन्द्र' नाम के खिलाड़ियों में हैं काफी समानताएं
Rahul

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच आज से खेली जा रही। टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दोनों टीमों में से एक-एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला और उन्होंने इस दौरान शानदार बल्लेबाजी कर 75 रनों की नाबाद पारी खेली है। दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड की तरफ से रचिन रविन्द्र (Rachin Ravindra) ने डेब्यू किया, हालांकि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने 7 ओवर फेंके और एक भी विकेट हासिल नहीं किया।

श्रेयस अय्यर के साथ रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी शानदार पारी खेली और दिन का खेल खत्म होने तक वह 50 रनों पर नाबाद रहे, लेकिन विशेष बात यह रही कि कीवी टीम के रचिन रविन्द्र और टीम इंडिया के रविन्द्र जडेजा दोनों ने इस मुकाबले में एक ही नंबर 8 की जर्सी पहनी है।

दोनों 'रविन्द्र' नाम के खिलाड़ियों में हैं काफी समानताएं

एक तरफ जहाँ दोनों खिलाड़ियों का जर्सी नंबर 8 एक है, तो दोनों खिलाड़ी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज भी हैं। दोनों के नाम में 'रविन्द्र' नाम भी आता है और दोनों ही खिलाड़ी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। इतनी सारी समानताएं होने के बाद दोनों को लेकर सोशल मीडिया पर काफी पोस्ट अपलोड किये गए हैं।

रचिन रविन्द्र के नाम के पीछे की कहानी में है दो भारतीय दिग्गजों का नाम

रचिन रविन्द्र का नाम टीम इंडिया के दो पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के नाम पर रखा गया है। टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पहले नाम को जोड़ कर रचिन का नाम रखा गया है। राहुल से 'र' शब्द और सचिन से 'चिन' शब्द को जोड़ कर उनके पहले नाम को बनाया गया। उनके माता-पिता भारतीय मूल के हैं और दोनों न्यूज़ीलैंड में दशकों पहले चले गए थे। रचिन के माता-पिता क्रिकेट के बहुत शौक़ीन है, जिसके चलते उन्होंने टीम इंडिया के दो दिग्गजों के नाम को जोड़ कर अपने बेटे के नाम रखा। लेकिन सयोंग से रविन्द्र नाम रविन्द्र जडेजा से मेल खाता है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...