Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे आखिरी बार भारत के लिए किस टेस्ट में नहीं खेले थे?

Australia v India - 2nd Test: Day 3
Australia v India - 2nd Test: Day 3
Rahul

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को चोट के चलते न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ चल रहे मुंबई टेस्ट में बैठाया गया है। पहले टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे को मैच के आखिरी दिन हैमस्ट्रिंग की परेशानी हुई, जिसके चलते वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए और उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया है। अजिंक्य रहाणे इस समय ख़राब फॉर्म से भी जूझ रहे हैं और मुंबई टेस्ट में उनको चोट के चलते बाहर किया गया यह कारण सोशल मीडिया पर दर्शकों को पच नहीं रहा है।

तक़रीबन 4 साल से अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए हर एक टेस्ट मैच में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने टीम का नेतृत्व भी किया है। लेकिन पिछले दो साल से उनका प्रदर्शन बल्लेबाजी के नजरिये से बेहद ही निराशाजनक रहा है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में भी सीरीज अपने नाम की थी। लेकिन बल्ले से उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। टीम इंडिया ने भले ही चोट का हवाला देते हुए रहाणे को टीम से बाहर किया हो लेकिन असली कारण उनका ख़राब फॉर्म रहा होगा।

अजिंक्य रहाणे को साल 2018 की शुरुआत में हुई दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में खिलाया नहीं गया था। यही आखिरी बार था जब उन्हें टीम इंडिया से किसी टेस्ट मैच से बाहर बैठना पड़ा था, जिसमें भारत को हार मिली थी। फिर उनको बाहर करने पर कप्तान कोहली की कड़ी आलोचना भी हुई थी। उसके बाद उन्होंने लगातार मैचों में हिस्सा लिया है लेकिन अब तक़रीबन चार साल बाद एक बार फिर उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है।

टीम इंडिया के कप्तान के रूप में वापसी कर रहे विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला किया। टीम इंडिया में तीन बड़े बदलाव भी देखने को मिले। अजिंक्य रहाणे के साथ इशांत शर्मा और रविन्द्र जडेजा को भी चोट के चलते बाहर किया गया है। इनके स्थान पर विराट कोहली, जयंत यादव और मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...