Create

2 खिलाड़ी जिन्हें आप IND vs NZ WTC फाइनल मुकाबले में अपनी Dream11 टीम का कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं 

India vs New Zealand, WTC Final
India vs New Zealand, WTC Final
reaction-emoji
Narender

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल की तैयारी पूरी हो चुकी है और साउथैम्पटन में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक फाइनल मुकाबला खेले जाने वाला है। इस मुकाबले की शुरुआत 18 जून को दोपहर 3 बजे से होने वाली है।

दोनों टीमों की राह फाइनल तक एकदम अलग रही है। भारतीय टीम को जहां अपनी अंतिम दोनों सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगब पक्की की। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को नए नियमों का फायदा हुआ और बिना विदेश में कोई सीरीज जीते फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया।

भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है और दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन टॉस के समय ही सामने आएगी। भारत ने अपनी टीम में 2 स्पिनर्स, तीन तेज गेंदबाज, 5 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज और एक विकेटकीपर को अपनी टीम में शामिल किया।

इस आर्टिकल में हम उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप IND vs NZ अपनी Dream11 टीम का कप्तान बना सकते हैं

2) टिम साउदी (न्यूजीलैंड)

टिम साउदी
टिम साउदी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लीग स्टेज में चिम साउदी ने 10 मैचों में 20.66 की औसत से 51 विकेट चटकाए और वो न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे हैं और वो ओवरऑल भी टॉप 10 में शामिल हैं। टिम साउदी की मौजूद फॉर्म भी जबरदस्त है और इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में उन्होंने काफी अच्छा किया। इसके अलावा साउथैम्पटन में हालात स्विंग गेंदबाजों के पक्ष में रह सकते हैं और वो इसका फायदा उठा सकते हैं। साउदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी आखिरी सीरीज में मुश्किल में डाला था। कप्तान या उपकप्तान के लिए वो अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

1) ऋषभ पंत (भारत)

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भले ही भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में जो इम्पैक्ट ऋषभ पंत का था उसे देखते हुए WTC फाइनल में भी उनसे काफी उम्मीद रहने वाली है। पंत के पास काबिलियत है कि वो किसी भी स्थिति से मैच का रुख बदल सकते हैं और उन्होंने हाल के समय में ऐसा करके भी दिखाया है। इसके अलावा वो कीपिंग में कैच पकड़ते हुए भी अतिरिक्त पॉइंट्स दे सकते हैं। पंत को अपनी टीम का कप्तान या उपकप्तान बनाना अच्छा विकल्प साबित हो सकता।


Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...