"विराट कोहली निश्चित रूप से शतक बनाएंगे", पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट से बड़ी पारी की उम्मीद होगी
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट से बड़ी पारी की उम्मीद होगी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल से शुरू हो रही वनडे सीरीज (IND vs SA) में कई भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सब की नजरें होंगी और उनमें से एक नाम पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का भी होगा। कोहली की एक खिलाड़ी के तौर कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली वनडे सीरीज होगी। विराट ने वनडे में काफी समय से बड़ी पारी नहीं खेली है और उनसे सभी को बड़ी पारी की उम्मीद होगी। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) की भी प्रतिक्रिया आई है, जिनको लगता है कि विराट वनडे सीरीज में शतक जरूर बनाएंगे।

बात की जाए विराट कोहली की तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके शतकों की संख्या 70 के आंकड़े पर अटक गयी है। उन्होंने लम्बे समय से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं बनाया है, वहीँ उनका आखिरी वनडे शतक 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ़ स्पेन में आया था।

स्टार स्पोर्ट्स शो गेम प्लान पर, मोर्ने मोर्कल से पूछा गया कि क्या विराट कोहली प्रोटियाज के खिलाफ तीन वनडे मैचों में अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए अपने लंबे इंतजार को खत्म करेंगे। इस पर उन्होंने कहा,

विराट कोहली निश्चित रूप से शतक बनाएंगे। यह निश्चित रूप से दो स्थान हैं जहां वह बल्लेबाजी करने का आनंद लेंगे। केप टाउन उनमें से एक है और उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें न्यूलैंड्स में खेलना पसंद है। मुझे नहीं लगता कि तीनों वनडे खेलने पर शतक नहीं बना सकते।

मोर्कल ने वनडे सीरीज में भारत को जीत के लिए फेवरेट बताते हुए कहा,

मुझे लगता है कि भारत अधिक संतुलित टीम है। मुझे विश्वास है कि पार्ल में खेलने से उन्हें थोड़ा फायदा होगा, खासकर पहले दो मैचों में। इसलिए मुझे लगता है कि सीरीज भारत के पक्ष में 2-1 के नतीजे से समाप्त होगी।

सूर्यकुमार को भारतीय टीम में देखना शानदार है - मोर्ने मोर्कल

सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में खेलते दिख सकते हैं
सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में खेलते दिख सकते हैं

मोर्ने मोर्कल ने सीरीज के स्टार परफ़ॉर्मर के तौर पर सूर्यकुमार यादव पर दांव लगाया है। पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथी खिलाड़ी के बारे में कहा,

मैं सूर्यकुमार यादव का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैंने उनके साथ कोलकाता में कुछ वर्षों तक खेला। उन्हें भारतीय टीम में देखकर बहुत अच्छा लगा, इसलिए उम्मीद है कि उन्हें मौका मिलेगा और वास्तव में यहां आकर दक्षिण अफ्रीका में अपनी क्लास दिखाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now