Create
Notifications

"श्रेयस अय्यर को चेतेश्वर पुजारा का रिप्लेसमेंट क्यों नहीं बनाया जाता," पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का बयान

गौतम गंभीर ने कहा कि श्रेयस अय्यर भारत के लिए नंबर-3 के उपयुक्‍त विकल्‍प हैं
गौतम गंभीर ने कहा कि श्रेयस अय्यर भारत के लिए नंबर-3 के उपयुक्‍त विकल्‍प हैं
Vivek Goel

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच आगामी दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए प्रमुख बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को बाहर कर दिया गया है। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पुजारा के आदर्श विकल्‍प का नाम बताया है।

पुजारा का पिछले कुछ समय में खराब प्रदर्शन रहा है, जिसके बाद चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति ने उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। इसके साथ-साथ अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे, विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी श्रीलंका सीरीज के लिए बाहर कर दिया गया है।

श्रीलंका सीरीज से भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजरेगी, तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि श्रेयस अय्यर खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के नए नंबर-3 बल्‍लेबाज बन सकते हैं। अय्यर ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डेब्‍यू टेस्‍ट में शतक जमाकर चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया।

कोलकाता नाइटराइडर्स के नए कप्‍तान ने कानपुर में अपना डेब्‍यू किया था और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शतक जमाया था। गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। हर कोई पहली टेस्‍ट पारी में शतक नहीं बना सकता। उनके पास सभी तरह के शॉट्स हैं।'

गंभीर ने आगे कहा, 'श्रेयस अय्यर पारी आगे बढ़ा सकते हैं और एंकर की भूमिका भी निभा सकते हैं। वह भारत के लिए परफेक्‍ट नंबर-3 बल्‍लेबाज बन सकते हैं। मुझे नहीं दिखता कि आखिर क्‍यों वो भारत की प्‍लेइंग 11 में पुजारा की जगह नहीं ले सकते हैं।'

27 साल के श्रेयस अय्यर टेस्‍ट डेब्‍यू में शतक और अर्धशतक जमाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अय्यर ने अब तक भारत के लिए 26 वनडे, 34 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 टेस्‍ट मैच खेले हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...