Create

भारतीय टीम के लिए राहत की खबर, 2 दिग्गज बल्लेबाज कोरोना से हुए रिकवर

Rahul
श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ट्रेनिंग सेशन में भाग लेंगे
श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ट्रेनिंग सेशन में भाग लेंगे

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ चल रही एकदिवसीय सीरीज (IND vs WI) से पहले भारतीय टीम के कई खिलाड़ी और टीम के सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने तुरंत उपचार में लेते हुए इन खिलाड़ियों को अहमदाबाद में ही आइसोलेट कर दिया था। इन खिलाड़ियों में मुख्य रूप से शिखर धवन (Shikhar Dhawan), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का नाम शामिल था, लेकिन अब टीम इंडिया के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कोरोना से रिकवर कर गए हैं।

ये दोनों बल्लेबाज कोरोना के खतरे से बाहर जरुर आ गए हैं लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को होने वाले दूसरे वनडे के लिए उनके चयन के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार एक सप्ताह के लंबे क्वारंटाइन को पूरा करने के बाद, अय्यर और धवन का अब नेगेटिव टेस्ट आया है। मंगलवार शाम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में कुछ ट्रेनिंग सेशन करने के लिए तैयार हैं।

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक कहा गया है कि श्रेयस और शिखर को प्रोटोकॉल के मुताबिक लाइट ट्रेनिंग करने की इजाजत है। हालांकि, उनकी चयन के बारे में निर्णय लेने से पहले मेडिकल टीम उनकी निगरानी करेगी।

रुतुराज गायकवाड़ फ़िलहाल आइसोलेशन में ही रहेंगे - रिपोर्ट्स

श्रेयस अय्यर और शिखर धवन को भले ही आइसोलेशन से बाहर भेज दिया गया है और दोनों खिलाड़ी ट्रेनिंग करने के लिए तैयार है लेकिन दूसरे युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अभी भी आइसोलेशन में ही रहेंगे। वह कोरोना से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाए हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से बाजी मारी थी। इस मैच के हीरो गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुन्दर रहे, तो बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने जीत में अपना योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment